पाक सेनाध्यक्ष ने किये 9 खूंखार आतंकियों की मौत के परवाने पर दस्तखत
पाक सेनाध्यक्ष ने किये 9 खूंखार आतंकियों की मौत के परवाने पर दस्तखत
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल राहील शरीफ ने उन नौ 'खूंखार आतंकवादियों' की मौत के परवाने पर दस्तखत कर दिए जिन्हें सेना अदालतों ने अलग-अलग मामलों में मौत की सजा सुनाई थी. पाक चीफ की हरी झंडी मिल जाने के बाद अब इन्हें अब कभी भी मौत की नींद सुला दिया जाएगा. इन आतंकियों पर स्कूली बच्चों पर हमले, विमान पर फायरिंग और चार पुलिस अधिकारियों के हाथ काट देने के आरोप थे.

गौरतलब है कि इन सभी नौ आतंकियों को त्वरित ट्रायल अदालतों ने मौत की सजा सुनाई थी. इन अदालतों का गठन पेशावर में स्कूल पर आतंकी हमले की घटना के बाद हुआ था, जिसका उद्देश्य जल्द न्याय दिलाना था. 16 दिसंबर 2014 को हुए इस हमले में 150 लोग मारे गए थे, जिनमें से अधिकांश स्कूली बच्चे थे.

पाक सेना द्वारा जारी बयान के अनुसार इन 9 खूंखार आतंकवादी, जिनकी सजा-ए-मौत की पुष्टि हुई है, हिंसा के अनेक मामलों में शामिल थे. ये आतंकी पेशावर एयरपोर्ट पर विमान पर गोलीबारी के अलावा चार पुलिस अधिकारियों के हाथ काटने के भी दोषी थे. विमान पर गोलीबारी में एक महिला की मौत और दो यात्री घायल हो गए थे. हालाँकि सुरक्षा कारणों से ये सार्वजनिक नहीं किया जा रहा कि इन 9 आतंकियों की सजा-ए-मौत पर कब और कहां अमल होगा.

ISI की अनुमति से ही भारत आते पाकिस्तानी कलाकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -