पाकिस्तानी एजेंसी ISI ने आतंकी गुटों के साथ की गुप्त बैठक, भारत पर हमले के लिए बनाया ये प्लान

Sep 10 2019 10:26 AM
पाकिस्तानी एजेंसी ISI ने आतंकी गुटों के साथ की गुप्त बैठक, भारत पर हमले के लिए बनाया ये प्लान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) आतंकी हमले की योजना बना रही है। इसके लिए इस्लामाबाद में ISI ने जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिदीन और खालिस्तानी जिंदाबाद फोर्स के साथ बैठक भी की है। इस बैठक में जम्मू कश्मीर सहित भारत के कई हिस्सों में खूनी खेल का प्लान तैयार किया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के लिए ISI अब खालिस्तानी आतंकवादी समूह की सहायता से हमला करने की योजना बना रहा है। सूत्रों का कहना है कि कश्मीर में तनाव फ़ैलाने के लिए ISI किसी भी हद तक जा सकती है। वह हिंसा को उकसावा देने की योजना भी बना रही है। सूत्रों ने कहा कि ISI का इरादा न सिर्फ घाटी में समस्याएं पैदा करना है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय गुटों का ध्यान खींचना भी है।

पाकिस्तान पांच अगस्त के बाद से कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिश कर रहा है। किन्तु उन्हें अंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थन नहीं मिल पा रहा है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि आईएसआई जम्मू-कश्मीर और पड़ोसी प्रदेशों में खालिस्तान आतंकवादियों को उकसाने का प्रयास कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार ने मुहर्रम के अवसर पर किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते कश्मीर में सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिए हैं।

कश्मीर मुद्दे पर आज फिर पिटेगा पाकिस्तान, UNHRC में मुंहतोड़ जवाब देगा हिंदुस्तान

इमरान खान के पूर्व विधायक ने भारत से मांगी पनाह, कहा- पाक में हिन्दू-सिख सुरक्षित नहीं

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इंदिरा गाँधी को पछाड़ा, हासिल की ये उपलब्धि