इमरान खान के पूर्व विधायक ने भारत से मांगी पनाह, कहा- पाक में हिन्दू-सिख सुरक्षित नहीं

Sep 10 2019 08:35 AM
इमरान खान के पूर्व विधायक ने भारत से मांगी पनाह, कहा- पाक में हिन्दू-सिख सुरक्षित नहीं

इस्लामाबाद: कश्‍मीर में मानवाधिकारों के उल्‍लंघन का इल्जाम लगाने वाले पाकिस्‍तान में खुद अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकारों का किस तरह हनन किया जा रहा है, इसका खुलासा खुद पाक पीएम इमरान खान के विधायक ने किया है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के पूर्व MLA बलदेव कुमार ने पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों पर हो रहे अत्‍याचारों के चलते भारत से पनाह मांगी है। वह इस समय अपने परिवार के साथ पंजाब आए हुए हैं।

बलदेव कुमार पख्तूनख्वां की बारीकोट सीट से MLA रहे हैं। 43 साल के पूर्व विधायक अब अपने परिवार के साथ पाकिस्‍तान वापस नहीं जाना  चाहते हैं। उनका कहना है कि पाकिस्‍तान में हिंदू-सिख सुरक्षित नहीं हैं। वहां उन पर अत्‍याचार होते हैं। उनकी हत्‍याएं हो रही हैं। बलदेव का यह भी कहना है कि इमरान के पीएम बनने के बाद अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बढ़ा है 

आपको बता दें कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देने के लिए पहले ही विश्व भर में बदनाम हो चुका हे। इसके साथ ही अब पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान में एक सिख युवती का अपहरण किया गया था, जिसे जबरन मुस्लिम बनाया गया था, इसके बाद एक हिन्दू युवती के साथ भी यही करतूत दोहराई गई थी।

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इंदिरा गाँधी को पछाड़ा, हासिल की ये उपलब्धि

World Boxing Championship: गोल्ड मेडल जीतने उतरेंगे अमित पंघाल

पाकिस्तान की पहली एस्ट्रोनॉट ने की भारत की तारीफ, चंद्रयान-2 को लेकर कही ये बात