G20 बैठक से पहले पाक ने शुरू किया डर्टी गेम, LOC के पास आतंकियों का जमावड़ा
G20 बैठक से पहले पाक ने शुरू किया डर्टी गेम, LOC के पास आतंकियों का जमावड़ा
Share:

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों (Terrorists) की घुसपैठ करवाने के लिए पाक (Pakistan) की एक और नापाक साजिश का खुलासा भी कर दिया गया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और पाक सेना ने आंतकियों की मदद के लिए नियंत्रण रेखा (LOC) से सटे इलाकों में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में पांच कंट्रोल रूम कायम कर दिया है. खबरों का कहना है कि ये कंट्रोल रूम भिम्बर, नीलम वैली, लीपा वैली, रावलकोट और मुजफ्फराबाद में बनाए गए हैं. इन कंट्रोल रूम से इसकी निगरानी रखी  जाने वाली है कि कैसे आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाना है. इसका मकसद इंडिया की सेना के जवानों की मूवमेंट के बारे में आतंकियों को जानकारी भी देना है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार पाक ने अपने सभी लांच पैड को सक्रीय कर दिया है. इतना ही नहीं पाक ने अपने सभी आतंकी लॉन्च पैड्स को नियंत्रण रेखा (LoC) के तकरीबन कर दिया है. इसके लिए ठिकाने इस तरह चुने गए हैं कि हर लॉन्च पैड इंडियन सीमा से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर है. पाक ने कश्मीर में घुसपैठ बढ़ाने के लिए कर दिया है. खुफिया सूत्रों से पता चला है नक्शे के हिसाब से उनके पास भारत में घुसपैठ करने के कई रास्ते हैं. ये रास्ते भारतीय सेना की किसी भी गोलीबारी से बचने और उनको उलझाए रखने के लिए हैं.

कहा जा रहा है फिलहाल सभी लॉन्च पैड प्रशिक्षित आतंकवादियों से भरे हुए हैं और सीधे पाक की ISI उनको कंट्रोल करने का काम कर रहे है. खुफिया सूत्रों ने बोला हैकि इन आतंकवादियों की घुसपैठ आईएसआई के लिए एक बड़ी उपलब्धि होने वाली है. पाकिस्तानी सेना बाद में इनके लिए ड्रोन के माध्यम से हथियारों को सीधे भारत में गिरा सकती है. खुफिया सूत्रों  का इस बारें में कहना है कि ये हथियार टारगेट किलिंग के लिए इस्तेमाल किए जा सकते हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठनों के कई विदेशी आतंकवादी पहले से ही कश्मीर में मौजूद हैं. ऐसे आतंकियों ने ही हाल में सेना की एक ट्रक को अपना निशाना भी बना लिया है.

'अभी काम अधूरा है..', जो बाइडेन ने किया दोबारा राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान

ठिकाने आई पाकिस्तान की अक्ल ! भारत को लेकर जनरल बाजवा ने कही बड़ी बात

विश्व शतरंज चैंपियनशिप के राउंड 11 में नेपोमनिशी 6-5 से हुए आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -