सार्क सम्बन्धी भारत के फैसले को पाक ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
सार्क सम्बन्धी भारत के फैसले को पाक ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
Share:

इस्लामाबाद : नवम्बर माह में इस्लामाबाद में होने वाले सार्क सम्मेलन में शामिल नहीं होने के भारत के फैसले को पाकिस्तान ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. इस बारे में पाकिस्तान विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने भारतीय प्रवक्ता के उस ट्वीट का संज्ञान लिया है जिसमें भारत ने यहां आयोजित होने वाले 19वें दक्षेस शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेने की घोषणा की है.

प्रवक्ता ने देर रात जारी बयान में कहा हमें इस संदर्भ में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है, लेकिन भारत की घोषणा दुर्भाग्यपूर्ण है. उल्लेखनीय है कि भारत ने आज फैसला किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे. विदेश मंत्रालय ने इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि एक देश ने ऐसा माहौल बना दिया है जो शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के अनुकूल नहीं है.

उधर, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भारत पर बहाने बनाने का सवाल उठाते हुए कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि भारत पाकिस्तान में आतंकवाद को सहायता और वित्तीय मदद दे रहा है. उन्होंने आरोप लगाया भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के अधिकारी कुलभूषण यादव का कबूलनामा जिंदा सबूत है और कई दूसरे सबूत भी हैं. भारत ने संप्रभु देश पाकिस्तान के आंतरिक मामलों में दखल देकर अंतरराष्ट्रीय नियम और संयुक्त राष्ट्र चार्टर का उल्लंघन किया है.

अपनी ही धमकी से डरा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -