पाक पीएम को अभी भी है विश्व कप में भारत के हाथों मिली हार का मलाल
पाक पीएम को अभी भी है विश्व कप में भारत के हाथों मिली हार का मलाल
Share:

लाहौरः विश्व कप में भारत के हाथों मिली हार का मलाल पाकिस्तान को अभी भी है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अब इस बात को पचा नहीं पाए हैं। उनके निशाने पर पाक कप्तान सरफराज अहमद हैं। इसी कारण खान वक्त-वक्त पर अपनी भड़ास निकालते रहते हैं। इमरान खान ने एक रैली में खुलकर इस बात का इजहार किया कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले में सरफराज अहमद ने नकारात्मक सोच अपनाई और उसी का खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा।

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मुकाबले में भारतयी क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से मात दी थी। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. भारत ने 5 विकेट खोकर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में पाकिस्तान टीम 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।

मजेदार बात ये है कि इमरान ने मैच से पहले ही सरफराज अहमद को सलाह दी थी कि टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए, मगर सरफराज ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान को अपनी कप्तानी में 1992 में पहला और एकमात्र वर्ल्ड कप जिताने वाले इमरान खान ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां स्थित स्वामी जिले में आयोजित एक रैली में कहा कि सरफराज अहमद ने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी कर रक्षात्मक सोच दिखाई. यह अलग तरह का नजरिया होता है।

जब किसी को हार का डर होता है तो वो अलग रणनीति अपनाता है जो रक्षात्मक होती है। नकारात्मक होती है. इमरान के मुताबिक, यदि आप जीत दर्ज करना चाहते हैं तो आपकी रणनीति बिल्कुल अलग होती है. तब आप अधिक जोखिम लेते हैं. वर्ल्ड कप में हमारे कप्तान ने गेंदबाजी चुनी. यह एक नजरिया है।

आईसीसी ने उड़ाया सचिन का मजाक, फैंस भड़के

US Open 2019: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल से प्रभावित होकर फेडरर ने कही यह बात

इस पूर्व भारतीय ऑलराउंडर को मिली इंडिया ए टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -