पाक सरकार ने ख़रीदी राजकपूर और दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेलियां, बनाया जाएगा म्यूजियम
पाक सरकार ने ख़रीदी राजकपूर और दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेलियां, बनाया जाएगा म्यूजियम
Share:

पेशावर: लंबे समय से चल रही खींचतान के बाद अब पाकिस्तान में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेलियों को संरक्षित करने का रास्ता साफ हो गया है। इन दोनों इमारतों को खरीदने के लिए पाक सरकार ने 2.30 करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए हैं। दोनों ही घरों के मालिकों को अंतिम नोटिस भी भेज दिए गए हैं।

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने इन दोनों ही दिग्गज अभिनेताओं के पुश्तैनी घरों का संरक्षण कर संग्रहालय बनाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि पहले ये दोनों ही घर बेच दिए गए थे, इसलिए उनके वर्तमान मालिकों को राजी करने में समस्याएं आ रही थीं। खैबरपख्तूनख्वा की राज्य सरकार से जारी राशि पेशावर के डिप्टी कमिश्नर के पास पहुंच चुकी है। प्रांत के पुरातत्व विभाग के डायरेक्टर अब्दुस समद ने जानकारी देते हुए बताया है कि सरकार इन दोनों ही इमारतों को जल्द अपने कब्जे में लेगी। इसके बाद यहां इसके ढांचे को पुरानी स्थिति में बनाए रखने का काम आरंभ कर दिया जाएगा।

सरकार ने दिग्गज अभिनेताओं के फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान की वजह से पुश्तैनी घरों को संरक्षित करने का निर्णय लिया है। राजकपूर का पुश्तैनी घर यहां किस्सा ख्वानी बाजार में है। इसे कपूर हवेली के नाम से जाना जाता है। दिलीप कुमार का सौ वर्ष पुरानी पुश्तैनी हवेली भी इसी क्षेत्र में है।

दिशा की इस वीडियो को देख उड़े फैंस के होश, सोशल मीडिया पर कह रहे ये बात...

शूटिंग सेट से वायरल हुई सनी लियोनी की तस्वीर, फैंस न पुछा मास्क कहा है...

तो क्या डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी फिल्म 'भूत पुलिस'?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -