'शिवराज मामा' ने खेला बैडमिंटन, सीएम का स्मैश देख चकित हुए लोग
'शिवराज मामा' ने खेला बैडमिंटन, सीएम का स्मैश देख चकित हुए लोग
Share:

भोपाल: बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नवनिर्मित खेल परिसर का लोकार्पण किया। इस के चलते अंतर विश्वविद्यालय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिता 2022 का शुभारंभ भी किया। इसके चलते सीएम ने बैडमिंटन कोर्ट में भी हाथ आजमाए तथा अपने 'स्मैश' से वहां उपस्थित व्यक्तियों को हैरान कर दिया। 

वही इसके चलते सीएम के साथ खेल मंत्री यशोधरा राजे एवं आरजीपीवी के कुलपति सहित अन्य अफसर भी उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैडमिंटन खेलकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित भी किया। सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत का आह्वान किया है। इसके लिए आत्मनिर्भर एमपी को गढ़ना है। युवाओं का इसमें महत्वपूर्ण किरदार है। मेरा सभी युवाओं से आह्वान है कि आप आगे आएं तथा अपना सक्रिय किरदार निभाएं।

Koo App
स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क रहता है और स्वस्थ शरीर के लिए खेल बहुत आवश्यक है। खेल के कारण हमें स्वस्थ शरीर के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा के उपहार की प्राप्ति होती है।खेलों के लिए समय अवश्य निकालिये, नि:संदेह जीवन के आनंद में वृद्धि होगी। भोपाल में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में नवनिर्मित खेल परिसर का लोकार्पण एवं अंतर विश्वविद्यालयीन बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 5 Jan 2022

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि छात्रों के लिए अध्ययन के साथ खेल गतिविधियां भी जरुरी हैं। स्वस्थ शरीर के लिए खेल आवश्यक हैं। स्वस्थ मनुष्य राष्ट्र के विकास में बेहतर योगदान दे सकता है। शिक्षा का लक्ष्य नागरिकता के संस्कार देना है। इसके साथ ही छात्रों को अपने शरीर को स्वस्थ रखना जरुरी है। युवाओं को जिंदगी का लक्ष्य तय कर उसकी प्राप्ति पर ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को आह्वान करते हुए बताया कि युवाओं को सभी सेक्टर्स में योगदान देना है। युवा बढ़ेंगे तो देश भी बढ़ेगा। उनका कहना था 21वीं सदी भारत की होगी जिसमें अत्यधिक योगदान युवाओं का होगा। 

‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के चक्कर में खतरे में पड़ी लड़कियों की जान, कांग्रेस बोली, 'वैष्णो देवी में भी...'

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -