बांग्लादेश में पद्मा पुल जून में यातायात के लिए खुलेगा
बांग्लादेश में पद्मा पुल जून में यातायात के लिए खुलेगा
Share:

ढाका: बांग्लादेश के सड़क परिवहन और पुल मंत्री ओबैदुल कादर ने घोषणा की कि देश का सबसे बड़ा पद्मा पुल इस साल जून में यातायात के लिए खुल जाएगा। उन्होंने ढाका में परियोजना की प्रगति के बारे में एक चर्चा में बयान दिए।

मंत्री के अनुसार, "बांग्लादेश के ड्रीम पद्मा ब्रिज" के नाम से विशाल बहुउद्देशीय सड़क-रेल पुल पर पूरा काम पहले से ही 92 प्रतिशत पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रमुख पुल का निर्माण 97 प्रतिशत पूरा हो गया है।

उन् होंने कहा कि गैस पाइपलाइन स् थापना का काम 99 प्रतिशत पूरा हो चुका है और 400 केवीए बिजली लाइनें 79 प्रतिशत पूरी हो चुकी हैं। पद्मा बहुउद्देशीय पुल बांग्लादेश की राजधानी ढाका से लगभग 40 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में है।

चीन रेलवे मेजर ब्रिज इंजीनियरिंग ग्रुप कंपनी, लिमिटेड बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा परियोजना के प्रभारी हैं, जिसमें 6.15 किलोमीटर लंबा मुख्य पुल (MBEC) शामिल है। यह बांग्लादेश की अब तक की सबसे बड़ी और सबसे कठिन बुनियादी ढांचा परियोजना है। पद्मा नदी पुल, जो बांग्लादेश के पूर्वोत्तर और दक्षिणी क्षेत्रों को जोड़ता है, एक नियोजित ट्रांस-एशियाई रेलवे नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण घटक भी है। पुल के प्राथमिक निर्माण कार्य का उद्घाटन दिसंबर 2015 में प्रधान मंत्री शेख हसीना द्वारा किया गया था।

पाक पीएम ने विपक्ष से 'विदेशी साजिश' का समर्थन करने के बजाय चुनाव स्वीकार करने को कहा

बड़ी खबर: अब मच्छर ही मच्छर को मारेगा....जानिए कैसे!

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने रहेंगे इमरान खान, मंत्री ने 'कप्तान के प्लान बी' से किया विपक्ष को चित

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -