पी-नोट्स के लिए KYC होगा जरुरी
पी-नोट्स के लिए KYC होगा जरुरी
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में पी-नोट्स से जुडी हुई यह जानकारी सामने आई है कि अब जल्द ही पी-नोट्स के लिए केवाईसी को अनिवार्य कर दिया है. इसको लेकर ही यह भी कहा जा रहा है कि 20 मई को बाजार के रेगुलेटर सेबी की एक बोर्ड बैठक आयोजित की जाने वाली है और इस बैठक में ही इस बात पर भी अहम फैसला किया जा सकता है. फ़िलहाल इस बारे में जानकारी देते हुए आपको इस बात से अवगत करवाते हुए यह बता दे कि अभी पी-नोट्स के लिए केवाईसी जरूरी नहीं है.

इसके तहत ही यह भी बताया जा रहा है कि कालेधन को लेकर चल रही केंद्र सरकार की इस लड़ाई के अंतर्गत अब विदेशी निवेशकों को भी एंटी मनी लॉन्ड्रिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही बता दे कि एसआईटी के सुझाव पर केवाईसी का ये नियम लागू किया जा रहा है.

इसके तहत जहाँ पी-नोट्स के ट्रांसफर को लेकर भी केवाईसी अनिवार्य होना है तो वहीँ विदेशी निवेशकों को ट्रांसफर की पूरी डिटेल भी यहाँ रखनी होगी. बताया जा रहा है कि यदि किसी इन्वेस्टर का पी-नोट्स में 25 फीसदी हिस्सा है तो उसका भी केवाईसी जरूरी होने वाला है. साथ ही पी-नोट्स में ट्रस्ट, पार्टनर फर्म का हिस्सा 15 फीसदी होने पर भी केवाईसी जरुरी होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -