संप्रग ने कभी आरबीआई गवर्नर को परेशान नहीं किया
संप्रग ने कभी आरबीआई गवर्नर को परेशान नहीं किया
Share:

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि कांग्रेस या संप्रग में से किसी ने भी तत्कालीन रिजर्व बैंक गवर्नर डी सुब्बाराव को परेशान नहीं किया भले ही सरकार तथा केंद्रीय बैंक के बीच मतभेद थे.

एक टीवी कार्यक्रम में पी चिदम्बरम ने कहा मैं मंत्री था, वह गवर्नर थे. हमारे संबंध अच्छे थे. हम असहमत हो सकते हैं लेकिन हमने गवर्नर को परेशान नहीं किया। हमने गवर्नर पर कोई दबाव नहीं दिया. हमने उन्हें दूसरा कार्यकाल दिया.वह स्पष्ट रूप से भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन पर हमलों का हवाला दे रहे थे.

पी.चिदम्बरम ने सुब्बाराव की इस बात को खारिज किया कि ब्याज दर के मामले में सरकार के अनुरूप कदम नहीं उठाने के कारण उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ी. उन्होंने कहा कि डिप्टी गवर्नरों का कार्यकाल बढ़ाने के संदर्भ में पूर्व गवर्नर की दो सिफारिशों में एक को स्वीकार्य किया गया था

.चिदंबरम ने कहा कि यह गवर्नर का विशेषाधिकार नहीं है कि वह डिप्टी गवर्नर को चुने या उसका कार्यकाल बढ़ाने की मांग करे.सुब्बाराव को याद दिलाते हुए कहा कि सुब्बाराव यह भूल गये कि मैंने उनके अनुरोध को स्वीकार किया और डिप्टी गवर्नर एच आर खान का कार्यकाल बढ़ाया. उन्होंने अपनी किताब में इसका जिक्र नहीं किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -