INX मीडिया मामला: आज ख़त्म हो रही चिदंबरम की हिरासत, ED मांग सकती है कस्टडी

INX मीडिया मामला: आज ख़त्म हो रही चिदंबरम की हिरासत, ED मांग सकती है कस्टडी

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत आज 19 सितंबर को समाप्त हो रही है. जिसके बाद उन्हें एक बार फिर अदालत में पेश किया जाएगा. पी चिदंबरम को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था. जो आज समाप्त होने जा रही है. चिदंबरम फिलहाल INX मीडिया मामले को लेकर तिहाड़ जेल में बंद हैं. 

यदि आज ईडी उनकी हिरासत की मांग नहीं करती है तो उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ सकती है. न्यायिक हिरासत समाप्त  होने के बाद चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अपनी हिरासत में लेने की मांग कर सकती है. किन्तु अगर ऐसा नहीं हुआ तो चिदंबरम को फिर न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है. जिसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय में 23 सितंबर को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी. पी चिदंबरम और उनके वकील चाहेंगे कि उन्हें ईडी अपनी हिरासत में ले ले. क्योंकि ऐसा होने पर चिदंबरम को जेल में नहीं रहना होगा. 

इससे पहले चिदंबरम की ओर से ईडी के समक्ष सरेंडर करने की भी अपील की गई थी. किन्तु अदालत ने चिदंबरम की सरेंडर याचिका खारिज कर दी थी. वहीं ईडी कई बार अदालत में ये बात कह चुकी है कि उन्हें चिदंबरम की गिरफ्तारी की आवश्यकता है. किन्तु उचित समय पर ही ऐसा किया जाएगा. अब सबकी नजरें ईडी पर ही टिकी हुई हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि कोर्ट में ईडी चिदंबरम की हिरासत की मांग करती है या नहीं.

महाराष्ट्र चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना-भाजपा में फंसा पेंच, संजय राउत ने दी ये चेतावनी

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुआ 83वां मुकदमा, अब लगा लूट का इल्जाम

अलका लांबा ने केजरीवाल को घेरा, कहा- अब स्वीकार क्यों नहीं कर रहे इस्तीफा