महाराष्ट्र चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना-भाजपा में फंसा पेंच, संजय राउत ने दी ये चेतावनी

महाराष्ट्र चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना-भाजपा में फंसा पेंच, संजय राउत ने दी ये चेतावनी

मुंबई: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनावों में अब थोड़ा ही समय शेष है। किन्तु इससे पहले सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना में तकरार की बात सामने आई है। सीट बंटवारे को लेकर दोनों दलों में पेंच उलझा हुआ है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि यदि पार्टी को 144 सीटें नहीं मिलती है, तो भाजपा के साथ गठबंधन नहीं होगा। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 में दोनों पार्टियों ने अपने अपने दम पर चुनाव लड़ा था।

शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि, '' भाजपा शिवसेना को 120 से अधिक सीट नहीं देना चाहती और यह हमें मंजूर नहीं है। इस साल फरवरी में गठबंधन के ऐलान से पहले उद्धवजी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच विधानसभा चुनाव में बराबर सीटों पर लड़ने को लेकर सहमति बनी थी।'' हालांकि भाजपा के एक नेता ने तर्क दिया कि 2014 के चुनाव के मुकाबले इस वर्ष लोकसभा चुनाव में पार्टी की वोट साझेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि, '' बल्कि हमारे नेता पीएम मोदी की छवि के दम पर ही लोकसभा में शिवसेना के 18 नेता अपनी सीटों को सुरक्षित रख पाए।

इसलिए हम आशा करते हैं कि शिवसेना के मुकाबले हमें अधिक सीटें मिलें। यह हालिया रुझान को देखते हुए ही है।'' शिवसेना कई मुद्दों पर भाजपा को घेर रही है। कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं को भाजपा में शामिल करने और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर शिवसेना, भाजपा पर हमला कर रही है। हालांकि भाजपा नेता इसे शिवसेना का दांव बता रहे हैं ताकि वह सीटों शेयरिंग पर मोलभाव कर सके।

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुआ 83वां मुकदमा, अब लगा लूट का इल्जाम

अलका लांबा ने केजरीवाल को घेरा, कहा- अब स्वीकार क्यों नहीं कर रहे इस्तीफा

विपक्ष ने फिर उठाया EVM से छेड़छाड़ का मुद्दा, चुनाव आयोग ने कहा- इसकी गुंजाईश नहीं