INX मीडिया मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाए गए चिदंबरम, ED की हिरासत को लेकर होगा फैसला
INX मीडिया मामला: कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाए गए चिदंबरम, ED की हिरासत को लेकर होगा फैसला
Share:

नई दिल्ली: INX मीडिया मामले में आज कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदबंरम की आज अदालत में पेशी है. चिदंबरम को कड़े सुरक्षा पहरे में राउज एवेन्यू कोर्ट में लाया जा चुका है. कोर्ट ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को INX मीडिया मामले में चिदंबरम को सोमवार को पेश होने का आदेश दिया था. ईडी इस प्रकरण में चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है. 

सोमवार की सुनवाई के दौरान को यह निश्चित हो जाएगा कि पी. चिदंमबरम ईडी की हिरासत में रहेंगे या नहीं. उल्लेखनीय है कि, अदालत ने पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ इस मामले में प्रॉडक्शन वॉरंट जारी किया है. इससे पहले बीते शुक्रवार को ईडी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में दिग्गज कांग्रेस नेता चिदंबरम को हिरासत में लेने के लिए एक विशेष अदालत का रुख किया था. फिलहाल पूर्व वित्त मंत्री INX मीडिया मामले में सीबीआई (CBI) की न्यायिक हिरासत में हैं.

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत में बहस करते हुए कहा था कि विदेश में फर्जी कंपनियों और 17 बैंक एकाउंट्स से संबंधित सूचना प्राप्त करने के लिए उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है. उन्होंने अदालत से यह भी कहा कि यहां तक कि सर्वोच्च न्यायालय ने भी माना है कि इस मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है.

संजय निरुपम ने आखिर किसको कहा 'निकम्मा', एक ट्वीट से कांग्रेस में आया भूचाल

राजस्थान: कांग्रेस विधायक ने अपने ही मंत्री पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, दिया इस्तीफा

JNU से पढाई करने वाले अभिजीत बनर्जी सहित 3 को मिला अर्थशास्त्र का नोबल पुरस्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -