दिल्ली के लिए बड़ी खबर: ऑक्सीजन को टैंकरों से हॉस्पिटल पहुंचाएगी केजरीवाल सरकार
दिल्ली के लिए बड़ी खबर: ऑक्सीजन को टैंकरों से हॉस्पिटल पहुंचाएगी केजरीवाल सरकार
Share:

दिल्ली के लिए तकरीबन  70 टन जीवनदायिनी ऑक्सीजन के साथ पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार प्रातः राष्ट्रीय राजधानी पहुंच चुकी है। अधिकारियों ने इस बारे में सूचना दी। उन्होंने कहा कि इस ऑक्सीजन को अब दिल्ली गवर्नमेंट के विभिन्न हॉस्पिटल्स को पहुंचाया जानें वाला है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया कि राष्ट्रीय राजधानी में मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंच चुकी है। 

भारतीय रेल कोरोना के विरुद्ध हमारी जंग में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और देश भर में जीवनदायिनी संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने वाली है। इससे पहले रेलवे ने बोला था कि उसने अंगुल, कलिंगनगर, राउरकेला और रायगढ़ से दिल्ली एवं एनसीआर क्षेत्र के लिए चिकित्सकीय ऑक्सीजन पहुंचाने की योजना तैयार की है।

जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी दूसरी ट्रेन के पहुंचने की कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों ने बोला कि दिल्ली सरकार को हॉस्पिटल तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए सड़क मार्ग से टैंकरों का इंतजाम करना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक केस सामने आये और 380 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर 35 प्रतिशत से ऊपर रही।

कोरोना महामारी के बीच क्यों कराए जा रहे यूपी पंचायत चुनाव ? योगी सरकार ने दिया जवाब

कभी मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, लेकिन रियल लाइफ में बन गए समधी

ब्रिटेन के कॉलेज में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी, 2 लोग हुए जख्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -