कभी मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, लेकिन रियल लाइफ में बन गए समधी
कभी मुमताज से शादी करना चाहते थे फिरोज खान, लेकिन रियल लाइफ में बन गए समधी
Share:

बॉलीवुड जगत के जाने माने मशहूर अभिनेता फिरोज खान को कौन नहीं जानता। आज के दिन ही अभिनेता हमें अपनी अच्छी यादों के साथ छोड़ गए थे। फिरोज खान का देहांत 27 अप्रैल 2009 को हुआ था। फिरोज खान अपने जमाने में अपने जबरदस्त फैशन स्टाइल के लिए लोकप्रिय थे। 60 से लेकर 80 के दशक तक अभिनेता ने कई बड़ी फिल्मों में निरंतर काम किया। 80 के पश्चात् भी उन्होंने काम किया किन्तु वो रुक-रुककर फिल्मों को साइन कर रहे थे। फिल्मी पर्दे पर फिरोज खान एवं मुमताज की जोड़ी को बहुत पसंद किया जाता था। 

जिसके पश्चात् उन्हें मुमताज से प्यार भी हो गया था। वो अभिनेत्री के साथ शादी भी करना चाहते थे। किन्तु किस्मत को इनकी शादी मंजूर नहीं थी। आरम्भ से ही फिरोज खान हॉलीवुड स्टार क्लिंट ईस्ट वुड के फैन रहे थे, जिसके कारण उन्हें उनकी फिल्में बहुत पसंद आती थी। फिरोज खान कई बार फिल्मों में कॉउबॉय की भूमिका निभाते थे। जिसके कारण उन्हें बॉलीवुड में कॉउबॉय भी बुलाया जाता था। अभिनेता ने अपनी फिल्मी की करियर का आरम्भ फिल्म “दीदी” से की थी। जहां वो पूर्ण रूप से मुमताज से पर फिदा थे, जहां इस जोड़ी का रोमांस, ऑफस्क्रीन तथा ऑनस्क्रीन दोनों ही बेहद अच्छा लगता था। बॉलीवुड में उन दिनों चर्चा ये तक थी कि इस जोड़ी ने गुपचुप शादी भी कर ली है।

फिल्म ‘अपराध’ में मुमताज, फिरोज खान की हीरोइन थीं। दोनों के मध्य नजदीकियां भी बढ़ी। दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की भी सोच ली थी। किन्तु उन दिनों फिरोज के घर वाले उनकी दूसरी शादी के लिए नहीं माने तथा इस जोड़ी का रोमांस कभी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाया। तत्पश्चात, मुमताज ने इसके बाद 1974 NRI बिजनेसमैन मयूर माधवानी से विवाह कर लिया। मगर इस जोड़ी की शादी नहीं हुई किन्तु दोनों के बीच रिश्ता जरूर बन गया। जी हां, ये दोनों समधी बन गए। फिरोज खान के बेटे फरदीन खान, मुमताज की बेटी नताशा के प्यार में गिरफ्त थे। जिसके पश्चात् फरदीन ने नताशा से शादी की और दोनों समधी बन गए।

लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों से ऑटो ईंधन और विमानन टरबाइन ईंधन की बिक्री में आई गिरावट

इंडियन थिएटर की मशहूर कोरियोग्राफर जोहरा सहगल को आज भी याद करते है फैंस

बेटी को ब्रेस्टफीडिंग करवाते हुए नेहा ने शेयर की तस्वीर, ट्रोलर की लगाई क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -