Modilie शब्द पर राहुल ने फिर बोला झूठ, ऑक्सफ़ोर्ड ने ट्वीट करके खुद खोली पोल
Modilie शब्द पर राहुल ने फिर बोला झूठ, ऑक्सफ़ोर्ड ने ट्वीट करके खुद खोली पोल
Share:

नई दिल्‍ली: Modilie शब्द पर अब ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दावे की हवा निकाल दी है। ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि राहुल गांधी ने Modilie शब्‍द के बारे में अपने स्‍क्रीन शॉट में जो दावे किए हैं वे झूठे हैं। यह शब्‍द हमारी किसी भी डिक्‍शनरी में नहीं है। 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सिलसिलेवार ट्वीट्स करते हुए 'नए तरीके' से हमला बोला था। उन्‍होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (@RahulGandhi) पर मॉर्फ्ड इमेज साझा की थी, जिसमें एक शब्द Modilie सर्च किया हुआ दर्शाया गया था। कैप्शन में राहुल गांधी ने लिखा था कि इंग्लिश डिक्शनरी में एक नया शब्द जुड़ा है, जिसका स्नैपशॉट नीचे है। इसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने स्माइली भी बनाया था... राहुल द्वारा साझा की गई इस इमेज में Modilie शब्द को संज्ञा (Noun) कहा गया था। 

इमेज में Modilie का अर्थ बताया गया है- बार-बार बदला गया सत्य, दूसरा अर्थ बताया गया है, ऐसा झूठ जो अक्सर बोला जाता है, तीसरा अर्थ दिया है... लगातार झूठ! साथ ही स्नैपशॉट में इसके प्रयोग भी दिए गए हैं। राहुल गांधी के इस स्क्रीन शॉट में दाईं तरफ कांग्रेस का विज्ञापन भी दिखाई दे रहा है। हालांकि, राहुल गांधी ने जिस शब्‍द Modilie का उल्लेख किया है, वह ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में मौजूद ही नहीं है। गूगल सर्च इंजन में भी यह शब्द नहीं मिलता है और ना ही shabdkosh.com में कहीं मिलता है। इससे जाहिर होता है कि राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए इस शब्‍द Modilie का उपयोग किया है।

अंतिम दौर में पहुँच चुका है चुनाव, अब भी विपक्ष बता दे अपना पीएम उम्मीदवार - गिरिराज सिंह

जवान ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, ख़ुदकुशी के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

दुष्कर्म मामले में आरोपी है बसपा उम्मीदवार, अग्रिम जमानत पर आज SC करेगा विचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -