ओवैसी की पार्टी ने चौंकाया, BJP को हराने के लिए उठाया ये बड़ा कदम
ओवैसी की पार्टी ने चौंकाया, BJP को हराने के लिए उठाया ये बड़ा कदम
Share:

मुंबई: आज महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों पर चुनाव है। इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (AIMIM) ने शिवसेना के नेतृत्व वाले महाविकास अघाड़ी के प्रत्याशी को वोट करने की घोषणा की है। हालांकि, AIMIM विधायक कांग्रेस के प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को वोट करेंगे। महाराष्ट्र के औरंगाबाद से AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने ट्वीट कर मतदान से पहले पार्टी के निर्णय को बताया। उन्होंने बताया कि AIMIM विधायक महाविकास अघाड़ी के प्रत्याशी को वोट करेंगे। 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में AIMIM के 2 विधायक हैं। 

वही AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने कहा, हमारी पार्टी ने भाजपा को पराजित करने के लिए राज्यसभा में महाविकास अघाड़ी के प्रत्याशी को वोट करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, हमारी विचारधारा शिवसेना से अलग बनी रहेगी, जो MVA कांग्रेस एवं NCP के साथ गठबंधन में है। उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे 2 विधायक कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी को वोट करेंगे। 

जलील ने कहा कि उनकी पार्टी ने सरकार के सामने धुले एवं मालेगांव दोनों सीटों पर विकास संबंधी शर्ते रखी हैं। AIMIM ने सरकार से महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) में अल्पसंख्यक सदस्य नियुक्त करने एवं महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड की आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने की भी मांग की है। पार्टी द्वारा रखी गई एक और शर्त मुसलमानों को आरक्षण को लेकर है। महाराष्ट्र में 6 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है। यहां 6वीं सीट पर निर्दलियों का किरदार महत्वपूर्ण माना जा रहा है। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन ने 4 प्रत्याशी उतारे हैं। जबकि भाजपा ने 3 प्रत्याशियों को उतारा है। महाराष्ट्र में एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए 42 MLA चाहिए। 

'देशभक्तों और देशद्रोहियों के बीच लड़े जाएंगे स्थानीय निकाय चुनाव', उषा ठाकुर ने दिया बड़ा बयान

पंजाब: CM के घर के बाहर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, मान बोले- उनके खून में ही रिश्वतखोरी

तेलंगाना चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 18 साल बाद हैदराबाद में बड़ी बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -