गुवाहाटी में 60 से अधिक आतंकवादी करेंगे आत्मसमर्पण
गुवाहाटी में 60 से अधिक आतंकवादी करेंगे आत्मसमर्पण
Share:

गुवाहाटी: पिछले दिनों आत्मसमर्पण करने वाले 60 से अधिक कार्यकर्ता 21 दिसंबर को औपचारिक रूप से हथियार बिछाएंगे। सुरक्षा बलों की लगातार कार्रवाई के कारण उल्फा और डीएनएलए सहित विभिन्न उग्रवादी संगठनों के वरिष्ठ नेतृत्व सहित सशस्त्र कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी और आत्मसमर्पण हुआ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 21 दिसंबर के लिए एक समारोह की योजना है जहां 60 से अधिक कार्यकर्ता आत्मसमर्पण करेंगे।

प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (इंडिपेंडेंट) के पूर्व डिप्टी कमांडर-इन-चीफ रहीं द्रष्टी राजखोवा भी समारोह में हिस्सा लेंगी। ये कैडर यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (इंडिपेंडेंट) और डिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) के हैं। अधिकारी ने कहा, 'अन्य संगठनों के कुछ कैडर भी हो सकते हैं। यह समारोह गुवाहाटी के श्रीमंत सांकरदेव कलाक्षेत्र में आयोजित किया जाएगा।

इससे पहले जनवरी में असम में आठ उग्रवादी गुटों के 600 से अधिक कार्यकर्ताओं ने पिछले कुछ वर्षों में आत्मसमर्पण कर दिया था, उन्होंने गुवाहाटी में औपचारिक रूप से अपने हथियार रखे थे। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक उल्फा-1 के 50, एनडीएफबी के आठ, केएलओ के छह, आरएनएलएफ के 13, भाकपा-माओवादी के एक, एनएसएलए के 87, एडीएफ के 178 और एनएलएफबी के 301 कैडर थे।

कुत्ते के साथ सड़क पर सोने को मजबूर मासूम, माँ छोड़कर जा चुकी, पिता जेल में कैद

उत्तरभारत में शीतलहर का प्रकोप, जानें आपके शहर में ठंड-कोहरे का हाल

लुरिनज्योति गोगोई असम जटिया परिषद में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -