हिमाचल में भारी बारिश से हाहाकार, सरकार ने जारी किया स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश
हिमाचल में भारी बारिश से हाहाकार, सरकार ने जारी किया स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से जनजीवन बेहाल है, नदी-नाले उफान पर हैं. मनाली और कुल्लू के बीच कई स्थानों पर भूस्खलन के मामले भी प्रकाश में आए हैं. ब्यास नदी का खतरे के निशान से उपर बह रही है. प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 5 लोगों की भी मौत हो चुकी है. स्थिति के मद्देनज़र प्रशासन ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है. इस बीच हिमाचल सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार से हो रही भारी वर्षा के कारण दिल्ली, यूपी, राजस्थान समेत आधा भारत आसमानी आफत की मार झेल रहा है. देश के कई राज्यों में नदियां उफान पर हैं. नदी-नलों के किनारे खड़े वाहन तिनकों जैसे बह रहे हैं. हिमाचल प्रदेश की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार, निरंतर हो रही भारी बारिश के मद्देनजर छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान 10 और 11 जुलाई 2023 को बंद रहेंगे. 

सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिस में लिखा गया है कि, 'प्रदेश में भारी बारिश और खराब मौसम की स्थिति के मद्देनज़र, राज्य में HPBoSE से संबद्ध सभी सरकारी / प्राइवेट स्कूल और HPU और SPU से संबद्ध सरकारी / प्राइवेट कॉलेज अगले दो दिनों (10 जुलाई और 11 जुलाई 2023) तक बंद रहेंगे. हिमाचल में कार्यरत और CBSE / ICSE / किसी अन्य शिक्षा बोर्ड से संबद्ध निजी स्कूल अपनी जरूरतों यानी चल रही परीक्षाओं आदि और स्थानीय मौसम की स्थिति के मद्देनज़र अपने स्तर पर दो दिनों के लिए अपने स्कूलों को बंद करने का फैसला ले सकते हैं. यह भी सलाह दी जाती है कि छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा हर स्तर पर सुनिश्चित की जाए.'

मिशन 2024 में जुटी भाजपा, आज हैदराबाद में बड़ी बैठक, नड्डा करेंगे नेतृत्व

'ईसाई धर्म को भारत से ख़त्म नहीं कर सकते...', मणिपुर,में जारी हिंसा पर आर्कबिशप बेसिलियोस क्लेमिस का बड़ा बयान

तीन दिन बाद आज फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, मौसम का खतरा अब भी बरक़रार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -