अहमदाबाद में जमकर चला ख्वाजा का बल्ला, ख़त्म हुआ 13 सालों का सूखा !
अहमदाबाद में जमकर चला ख्वाजा का बल्ला, ख़त्म हुआ 13 सालों का सूखा !
Share:

अहमदाबाद:  भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार खेल दिखायें है. ख्वाजा ने ने अहमदाबाद टेस्ट के पहले दिन शानदार शतक जड़ा. ख्वाजा ने गजब का संयम और एकाग्रता दिखाते हुए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ना केवल ऑस्ट्रेलियाई पारी को थामे रखा, बल्कि उन्होंने वो कर दिखाया जो किसी कंगारू बैट्समैन के बस में नहीं लग रहा था. 

बता दें ख्वाजा के लिए ये शतक बेहद ही अहम है. दरअसल, उस्मान ख्वाजा ने 14वीं बार टेस्ट क्रिकेट में सेंचुरी जड़ी है और भारतीय धरती पर पहली बार उनके बल्ले से शतक निकला है. वही, उस्मान ने एशियाई सरजमीं पर अपना चौथा शतक लगाया है. वो इससे पहले पाकिस्तान, UAE में सेंचुरी लगा चुके हैं. और अब भारत की क्वालिटी गेंदबाजी के सामने इस खिलाड़ी ने सैकड़ा ठोंका है. भारत में 13 वर्षों के बाद किसी बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने शतक लगाया है. इससे पहले ये कारनामा 2010-11 में मार्कस नॉर्थ ने किया था.

बता दें कि, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर उस्मान ख्वाजा ने इस साल दूसरा टेस्ट शतक जड़ा है. इससे पहले सिडनी में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था. उस्मान ख्वाजा इस टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. इस खिलाड़ी ने अब तक एक शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. 3 पचास से अधिक रन की पारी खेलने वाले ख्वाजा इकलौते खिलाड़ी हैं.

अपने एक बयान से चर्चाओं में आ गए थे पार्थिव पटेल

ऑस्टेलियाई PM के साथ IND-AUS टेस्ट मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी, रथ से लिया स्टेडियम का जायजा

'ये इस्लाम में हराम है, हिन्दू त्योहारों की बधाई नहीं दे सकते..', Pak क्रिकेटर पर भड़के कट्टरपंथी

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -