Oscars 2020: 10 फरवरी को होगी ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी, जानें कब और कहां देखे पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग
Oscars 2020: 10 फरवरी को होगी ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी, जानें कब और कहां देखे पाएंगे लाइव स्ट्रीमिंग
Share:

पूरी दुनिया में ऑस्कर अवॉर्ड्स सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है. ऑस्कर की विजेता लिस्ट में फिल्म का नाम देखने के लिए फिल्म मेकर्स काफी मेहनत भी करते हैं. हर वर्ष  होने वाले इस अवॉर्ड्स पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई रहती हैं. इस बार भी लोगों को इंतजार है कि इस साल भी कौन-कौन सी फिल्में और फिल्मी हस्तियां इस अवॉर्ड में अपना कमाल दिखा पाती हैं या नहीं.

भारत को भी इस अवॉर्ड से काफी उम्मीदें रहती हैं, लेकिन भारतीय फिल्में ऑस्कर में कुछ कामयाब करने में नाकाम रही हैं. लेकिन, फिर भी भारतीय दर्शकों की नजर ऑस्कर पर बानी हुई रहती है. अगर आप भी ऑस्कर प्रोग्राम का सीधा प्रसारण देखना चाहते हैं और लाइव अपडेट लेना चाहते हैं तो कई तरीकों से वहां के हर अवॉर्ड की जानकारी ले सकते हैं. भारत में ऑस्कर सेरेमनी सोमवार यानी 10 फरवरी को देखी जा सकती है. भारत के टाइम के मुताबिक यह सेरेमनी सुबह 6.30 बजे शुरू होगी. आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. रेड कार्पेट से लाइव कवरेज सोमवार को सुबह 5 बजे ऑस्कर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @TheAcademy पर शुरू हो जाएगी. इसी के अलावा भारत में भी कई ऐप्लीकेशन से इसका सीधा प्रसारण होगा, जहां से भी आप यह देख सकते हैं. साथ ही स्टार मूवीज, स्टार मूवीज एचडी और स्टार मूवीज सलेक्ट एचडी पर भी इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकती है.

इसके बाद शाम साढ़े 8 बजे भी कई चैनल पर इसका रिपिट टेलीकास्ट की जाएगी. वहीं हॉटस्टार पर भी स्ट्रीमिंग देखने को मिलेगी. वैसे 9 फरवरी को 92 एकेडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर का आयोजन होने जा रहा है, लेकिन भारतीय टाइम के मुताबिक यह 10 फरवरी को दिखेगा. सिने जगत के इस सबसे बड़े अवॉर्ड शो में 24 कैटेगरी में पुरस्कार दिए जाएंगे.

इंटरनेट ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी इस मॉडल की तस्वीरें मचा रही तहलका

इन तीन भारतीय फिल्मों को ही मिला है अभी तक ऑस्कर में नामांकन, जानें लिस्ट

हॉलीवुड की इस टीवी एक्ट्रेस के बच्चों ने अपनाया शाकाहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -