अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई ऑस्कर विनिंग फिल्म पैरासाइट
अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई ऑस्कर विनिंग फिल्म पैरासाइट
Share:

ऑस्कर में धमाल मचा चुकी फिल्म पैरासाइट ट्रॉफी जितने के बाद से चर्चा का विषय बन गई है. क्रिटिक और ऑडियंस ने फिल्म को शानदार फीडबैक दिया था. लोगों में इसे देखने की एक्साइटमेंट भी थी लेकिन भारत में ये कुछ ही चुनिंदा थिएटर्स में रिलीज की गई थी. इसके चलते कई लोगों की ये ख्वाहिश अधूरी रह गई. पर अब पैरासाइट देखने वालों की ये तमन्ना पूरी हो गई है.

दरअसल पैरासाइट को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया है. यह फिल्म 27 मार्च को रिलीज हुई है. जिनके पास अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन है वे इसे देख सकते हैं. वैसे भी लॉकडाउन के चलते लोग घर में रहकर नेटफ्लिक्स और बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मूवीज और वेब सीरीज देख रहे हैं. ये इंग्लिश और हिंदी सब-टाइटल्स के साथ अवेलबल है.

अगर बात करें फिल्म की तो डायरेक्टर बोंग जून-हो के निर्देशन में बनी फिल्म पैरासाइट एक साउथ कोरियाई फिल्म है. ये विदेशी भाषा की पहली फिल्म है जिसने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सबसे बड़े अवॉर्ड्स 'ऑस्कर' को अलग-अलग कैटेगरी में जीता था. इसमें बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म शामिल है.ये फिल्म कांन्स फिल्म फेस्टिवल में भी प्रतिष्ठित अवार्ड 'पाम डी ओर', गोल्डन ग्लोब्स में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म, बाफ्टा में बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म और स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड भी जीत चुकी है. पैरासाइट 11 डॉलर मिलियन के बजट में बनी थी. रिलीज होने के बाद फिल्म को दुनिया भर में इतना पसंद किया गया कि अब तक इसने कुल 266.9 डॉलर मिलियन की कमाई कर ली है.

माइकल जैक्सन को था कोरोना वायरस जैसी बीमारी का पूर्वानुमान, बॉडीगार्ड ने किया खुलासा

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स के नियमों में किये गए बदलाव, HFPA सदस्य घर पर करेंगे फिल्म स्क्रीनिंग

ऑरलैंडो और केटी ने अपने खुशहाल रिश्ते को लेकर बोली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -