फिल्म 'पैरासाइट' के डायरेक्टर इस वजह से कर देंगे ऑस्कर ट्रॉफी के टुकड़े-टुकड़े
फिल्म 'पैरासाइट' के डायरेक्टर इस वजह से कर देंगे ऑस्कर ट्रॉफी के टुकड़े-टुकड़े
Share:

हॉलीवुड इंडस्ट्री में साउथ कोरिया ऐसी जबरदस्त एंट्री मारेगा ये कोई नहीं सोचा पाया था. इस देश ने ऑस्कर अवॉर्ड में सुनहरे अक्षरों से इतिहास रच दिया है. साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 4 अवॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. पैरासाइट को बेस्ट फिल्म, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म  बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायरेक्टर के लिए ऑस्कर मिल गया है.

इस फिल्म के निर्देशक बोंग जून हो के नाम की जब घोषणा हुई उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. उन्होंने अपनी मूल भाषा में विनिंग स्पीच देना लाजिमी समझा. जब बोंग को कई  अवॉर्ड मिलने शुरू हो गए, उन्होंने कहा ' मुझे लगा था कि मेरी फिल्म को एक अवॉर्ड मिल चुका है और अब मुझे और अवॉर्ड नहीं मिलेंगे. मेरे लिए तो नॉमिनेट होना ही बड़ी बात थी, जीतने का तो मैंने कभी सोचा भी नहीं था.' अब बोंग की यहां तक की स्पीच तो ठीक थी लेकिन हैरानी तब हुई जब बोंग अचानक बोले उठे कि वो इस अवॉर्ड के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे. जी हां, बिल्कुठ ठीक समझा आपने. डायरेक्टर बोंग जून हो ने अपनी विनिंग स्पीच में बोला कि वो इस अवार्ड के टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं. अब हुआ यूं था कि अपनी विनिंग स्पीच देते वक्त बोंग ने उन निर्देशकों की भी बात करना नहीं भूले जिन्हें बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था. बोंग ने उन सभी का जिक्र करते हुए कहा 'अगर ऑस्कर मुझे इजाजत देता है तो मैं इस ट्रॉफी के पांच टुकड़े करना चाहूंगा और आप सभी को ये देना चाहूंगा. आप सभी बहुत सम्मानित डायरेक्टर हैं जिन्होंने बेहतरीन फिल्में बनाई हैं'.

बता दें, ये ऑस्कर के इतिहास में पहला अवसर है जब किसी साउथ कोरियन फिल्म ने ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इससे पहले विदेशी मूल की भाषा वाली फिल्में ऑस्कर जीती जरूर हैं लेकिन ये अवॉर्ड कभी भी किसी एशियन देश के पास नहीं पहुंचा था. लेकिन अब पैरासाइट ने इतिहास रच दिया है. इस फिल्म ने साउथ कोरिया को विश्व स्तर पर नई पहचान दे दी है.

पांचवीं शादी तोड़ने के बाद पामेला ने दिया चौकाने वाला बयान, जानें पूरी बात

Eva Mendes ने जब शेयर की तस्वीरें तो फैंस ने किया ट्रोल....

हॉलीवुड एक्ट्रेस jendeya इस अभिनेता को कर रहे है डेट, सामने आई खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -