पाकिस्तान में घुसते ही खराब हो गया था हेलिकाॅप्टर, मगर ओसामा को मारने में हुए कामयाब
पाकिस्तान में घुसते ही खराब हो गया था हेलिकाॅप्टर, मगर ओसामा को मारने में हुए कामयाब
Share:

वाॅशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने 9/11 की 15 वीं सालगिरह पर कहा कि ओसामा बिन लादेन के लिखाफ पाकिस्तान में अभियान चलाना आसान कार्य नहीं था। यह अनुभव मुझे भी हुआ था। दरअसल मैं एक समूह का हिस्सा थी जो ओबामा को कार्यवाही के लिए सलाह दे रहा था। पाकिस्तान में दाखिल होने का जोखिम लेने के लिए हमारी खुफिया जानकारियां ही काफी नहीं थीं। इसके लिए हमें कई तैयारियां करनी पड़ीं।

उन्होंने नाॅर्थ कैरोलिना प्रांत में चुनावी रैली को लेकर कहा कि यह एक आसान निर्णय नहीं था। उन्होंने पाकिस्तान के एबटाबाद में गुप्त ठिकानों पर अमेरिकी सैन्य अभियान से जुड़ी भीतरी जानकारी देते हुए कहा कि इस तरह के हालातों को लेकर निर्णय लेने के लिए एक कमरे में चर्चा करनी थी। दरअसल अमेरिका ने अफगानिस्तान में हमला करना प्रारंभ किया और फिर पाकिस्तान में दाखिल हुआ।

हालांकि 30 हमारे पास 30 मिनट थे लेकिन कार्यवाही के लिए परिसर में दाखिल होते समय हेलिकाॅप्टर का पिछला हिस्सा एक दीवार से टकरा गया था और हेलिकाॅप्टर काम नहीं कर पा रहा था मगर इसके बाद भी सील कमांडो को दाखिल करवाया गया। उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति पद के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप का विरोध करते हुए कहा कि ट्रंप ने हमारी सेना पर गलत आरोप लगाया है। उन्होंने अमेरिका के सैन्य बल को लेकर कहा कि वे लोगों को प्रताड़ित करने का आदेश देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने हमारे बलों को आतंकियों के परिवार के लोगों को जान से मारने का आदेश देने की बात भी कही। यह सब वे गैर कानूनी कार्रवाई की बात कर रहे थे।

हिलेरी क्लिंटन से जूड़े निजी ईमेल सर्वर के इस्तेमाल के मामले में एफबीआई ने जारी की फाइलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -