कोरोना के मद्देनज़र टाला जाए NPR सर्वे, ओडिशा सीएम पटनायक ने केंद्र को लिखी चिट्ठी
कोरोना के मद्देनज़र टाला जाए NPR सर्वे, ओडिशा सीएम पटनायक ने केंद्र को लिखी चिट्ठी
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कोरोना वायरस संकट के चलते जनगणना से संबंधित गतिविधियों और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) सर्वे को स्थगित करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है. पटनायक ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस बारे में चिट्ठी लिखी है. पटनायक के अनुसार, इस समय राज्य प्रशासन से संबंधित पूरी मशीनरी कोरोना वायरस से जंग करने में जुटी हुई है.

ऐसे में जनगणना और NPR से संबंधित सर्वे की गतिविधियां आरंभ होने से फील्ड वर्कर्स और लोगों को खतरा हो सकता है. पटनायक ने चिट्ठी में लिखा है कि, “गृह मंत्रालय ने जनगणना 2021 और NPR की अपडेटिंग देश भर में कराने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. राज्यों को घरों की लिस्टिंग, घर-घर जनगणना और NPR अपडेटिंग के प्रथम चरण को पूरा करने के लिए शेड्यूल दिए गए हैं. ये काम इस वर्ष 1 अप्रैल और 30 सितंबर के बीच होना है.”

सीएम पटनायक ने चिट्ठी में लिखा है कि गणना करने वाले और सुपरवाइजर, कुल 30 लाख लोग देश में प्रथम चरण में घर घर जाकर डेटा जुटाएंगे. इससे पहले ट्रेनिंग, जागरूकता अभियान और संबंधित गतिविधियां जैसी गतिविधियां जारी रहेंगी. पटनायक ने चिट्ठी में लिखा कि, “मैं देश में निर्धारित जनगणना और संबंधित गतिविधियों को टालने का सुझाव देता हूं. इस बारे में जैसी स्थिति आगे बने उसके अनुसार समीक्षा की जा सकती है. पटनायक ने कहा कि लोगों के हित में केंद्र सरकार से मैं प्रस्तावित जनगणना की समीक्षा करे और उचित फैसला करे.”

मलेरिया की दवा से होगा 'कोरोना' का खात्मा, अमेरिका ने दी इलाज को मंजूरी

WHO की रिपोर्ट, भारत में स्थानीय स्तर पर पहुंचा 'कोरोना' का संक्रमण, आगे स्थिति भयावह

सुपर कंप्यूटर ने खोज निकाला 'कोरोना' का तोड़, ये केमिकल रोकेंगे वायरस का संक्रमण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -