WHO की रिपोर्ट, भारत में स्थानीय स्तर पर पहुंचा 'कोरोना' का संक्रमण, आगे स्थिति भयावह
WHO की रिपोर्ट, भारत में स्थानीय स्तर पर पहुंचा 'कोरोना' का संक्रमण, आगे स्थिति भयावह
Share:

वाशिंगटन: भारत में कोरोना वायरस से अब तक कुल संक्रमित लोगों की तादाद 209 पहुंच चुकी है. जबकि, 4 लोगों की जान जा चुकी है. देश अभी कोरोना वायरस के संक्रमण के द्वितीय चरण में है. यदि हालात संभाले नहीं गए तो यह तीसरे स्टेज यानी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन में पहुंच जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का इंडिया गेट भी फिलहाल एहतियातन बंद है. 

तीसरे स्टेज में संक्रमण के पहुंच जाने के बाद इसे संभालना बेहद कठिन होगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की 19 मार्च की रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में कोरोना का संक्रमण स्थानीय स्तर पर पहुंच गया है. मुंबई का बांद्रा-वर्ली सी लिंक तो सुनसान हो गया है.  इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 151 लोग कोरोना वायरस से ग्रसित हैं. 19 मार्च को 14 नए मामले सामने आए थे और 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी. संक्रमण के स्थानीय स्तर (लोकल ट्रांसमिशन) पर पहुंचने का अर्थ ये हैं कि जब यह खबर आए कि फलां शख्स कोरोना संक्रमित है और वह इस भौगोलिक लोकेशन पर है. जब उस लोकेशन पर पहुंचे तो वह शख्स उसी स्थान पर मिले.  

इसके बाद की कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की स्थिति आती है, मतलब कि जब सामुदायिक स्तर पर कोई संक्रमण फैलने लगे. यह बेहद खतरनाक चरण है. कुछ दिन पहले ही ISMR के डायरेक्टर डॉ. बलराम भार्गव ने इस संबंध में चेतावनी दी थी कि 30 दिन में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन वाला तीसरा स्टेज आ सकता है. 

सुपर कंप्यूटर ने खोज निकाला 'कोरोना' का तोड़, ये केमिकल रोकेंगे वायरस का संक्रमण

चीन की गलती भुगत रही पूरी दुनिया, कोरोना को लेकर फूटा राष्ट्रपति ट्रम्प का गुस्सा

कोरोना: इटली में लगा लाशों का ढेर, दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -