मोदी के खिलाफ एकजुट होता विपक्ष
मोदी के खिलाफ एकजुट होता विपक्ष
Share:

समाजवादी पार्टी, मायावती, सीपीएम, कांग्रेस, जैसे अलग अलग गुटों में तीतर बितर हुए विपक्ष को अब शरद पवार ने एक करने का बीड़ा उठा लिया है. इस कोशिश के पहले कदम में दिल्ली में शरद पवार के घर पर 2019 में बीजेपी ओर मोदी के खिलाफ एक सशक्त विपक्ष बनाने के लिए विपक्षी दलों की बैठक हुई. हालांकि पवार के घर हुई बैठक में सभी दल नहीं आ पाए, लिहाजा अगले हफ्ते यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सभी विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है.

विपक्ष संसद में सरकार को घेरने के साथ साथ 2019 के लिए मोदी के खिलाफ एक जुट हो कर सरकार के खिलाफ योजना बनाए जाने पर विचार कर रहे है . संविधान बचाने के नाम पर इकट्ठा हुए विपक्षी दल, संसद में सरकार के खिलाफ संयुक्त रणनीति के लिए मिले है . वैसे भी मोदी की बढ़ती ताकत के आगे फिलहाल उनसे पर पाना किसी एक दल के बुते की बात नहीं रही है.

शरद पवार के घर हुई बैठक में शरद यादव, फारूख अब्दुल्ला, डी राजा और गुलाम नबी आजाद मौजूद रहे. हालांकि, एसपी, बीएसपी, टीएमसी सहित कई दलों के नेता गैरमौजूद रहे. इस बैठक में तय किया गया कि अगले हफ्ते सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बड़ी बैठक होगी जिसमें सभी दल शामिल होंगे.

नीतीश कुमार ने पूर्व राज्यपाल दिनेश सहाय के निधन पर दुःख व्यक्त किया

शरद यादव बनाएँगे नई पार्टी

न्यायपालिका का मामला आंतरिक नहीं - यशवंत सिन्हा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -