न्यायपालिका का मामला आंतरिक नहीं - यशवंत सिन्हा

Jan 13 2018 04:09 PM
न्यायपालिका का मामला आंतरिक नहीं - यशवंत सिन्हा

नई दिल्ली : पीएम मोदी के धुर विरोधी और वरिष्ठ बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के बयान को ख़ारिज करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की शिकायत को न्यायपालिका का आंतरिक मामला नहीं माना जा सकता.जबकि शरद यादव ने इस विवाद के लिए मोदी सरकार को उत्तरदायी ठहराया.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने आज शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुले तौर पर कहा कि बीजेपी नेता डर के मारे खुलकर जजों का समर्थन नहीं कर रहे हैं. हालाँकि सिन्हा ने चार जजों द्वारा चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाने को असाधारण घटना बताया.

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री सिन्हा ने कहा मीडिया के सामने जजों ने देश से अपनी शिकायतें साझा कीं, जिसे भी इस देश और लोकतंत्र की चिंता है, उसे आज अपनी आवाज उठानी चाहिए. अगर न्यायपालिका के साथ समझौता होगा, तो इसका दुष्परिणाम सभी पर पड़ेगा.  भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले को न्यायपालिका का आंतरिक मसला बताया था.जबकि दूसरी ओर इस पूरे विवाद के लिए शरद यादव ने सरकार को दोषी माना है. शरद के अनुसार जजों ने कुछ भी गलत नहीं किया. उन्होंने अधिक दबाव में ये कदम उठाया होगा.

यह भी देखें

आज नहीं सुलझेगा सुप्रीम कोर्ट का विवाद

सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’ का कांग्रेस पर राजनीतिकरण करने का आरोप

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories