लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेन की तैयारी में विपक्ष
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेन की तैयारी में विपक्ष
Share:

नई दिल्ली: राहुल गांधी के मुद्दे पर विपक्ष लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश बोले कि 19 विपक्षी दल कांग्रेस के साथ हैं। लोकसभा से राहुल गांधी की अयोग्यता के पश्चात् विपक्षी दलों को लामबंद करने की अपनी योजना में कांग्रेस ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विपक्षी दलों से बात करने की रणनीति बनाई है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस सांसदों की बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई। मंगलवार को कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना समेत 19 विपक्षी दल कांग्रेस के साथ हैं, पार्टी ने 'लोकतंत्र को बचाने' के महीने भर के कार्यक्रम का ऐलान किया है।

बता दे कि, 2019 के मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा ने विपक्षी दलों को एक साथ ला दिया क्योंकि गैर-कांग्रेसी दलों ने सजा को 'राजनीति से प्रेरित' बताया। सजा के तुरंत पश्चात्, राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया, जिसने विपक्षी इकाई को मजबूत किया, हालांकि कांग्रेस ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई चर्चा नहीं हुई क्योंकि 'लोकतंत्र को बचाना' प्राथमिक उद्देश्य है।

क्या कांग्रेस नेताओं की ही साजिश का शिकार हो गए राहुल गांधी ? सदस्यता जाने पर गंभीर सवाल

'अगर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं तो क्यों MVA नहीं छोड़ते उद्धव', BJP नेता ने बोला हमला

राहुल गांधी के समर्थन में हुए 'सत्याग्रह' में कांग्रेसी ही नहीं पहुंचे, भड़के डोटासरा बोले- लानत ऐसी राजनीति पर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -