'अगर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं तो क्यों MVA नहीं छोड़ते उद्धव', BJP नेता ने बोला हमला
'अगर सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं तो क्यों MVA नहीं छोड़ते उद्धव', BJP नेता ने बोला हमला
Share:

मुंबई: मंगलवार को महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे को चुनौती दी कि यदि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिवंगत हिंदुत्व विचारक वीर सावरकर के अपमान को वास्तव में सहन नहीं कर सकते तो वह महा विकास अघाड़ी को छोड़कर बाहर चले जाएं। बावनकुले ने बोला कि देश सावरकर के योगदान को कभी नहीं भूल सकता। दरअसल राहुल गांधी ने लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के पश्चात् एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह कहा था, 'मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है तथा गांधी किसी से माफी नहीं मांगते'। राहुल की इस टिप्पणी के चलते उनकी खूब आलोचना हुई। बीजेपी ने राहुल से उनके इस बयान को लेकर माफी मांगने को कहा। 

बता दें कि राहुल गांधी को ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) पर मोदी सरनेम पर टिप्पणी करने के मामले में सूरत की अदालत ने आपराधिक मानहानि के लिए दोषी माना और दो वर्ष की सजा सुनाई गई। कोर्ट के इस फैसले के पश्चात् लोकसभा सचिवालय ने उनकी सांसदी को रद्द कर दिया। तत्पश्चात, राहुल ने सावरकर पर टिप्पणी की जिसका कि विरोध हो रहा है।
 
रविवार को उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में एक रैली के चलते हमला बोलते हुए कहा कि वह सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं तथा राहुल गांधी उनका अपमान न करें। इस पर चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, 'उद्धव ठाकरे केवल यह कहकर नाटक कर रहे हैं कि सावरकर का अपमान स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ने सावरकर का अपमान कभी सहन नहीं किया मगर उद्धव हर दिन इसे सहन कर रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा, 'आप कहते हैं कि सावरकर का अपमान अस्वीकार्य है। यदि ऐसा है तो आप MVA क्यों नहीं छोड़ रहे हैं?' आपको बताते चलें कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के पश्चात् गठित हुआ तथा जो जून 2022 तक सत्ता में रहा। इसमें शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एवं कांग्रेस सम्मिलित हैं।

आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, राजधानी से जुड़ा है मामला

भ्रष्टाचार विरोधी PMLA एक्ट पर सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस नेता की याचिका पर ED को नोटिस

कर्नाटक चुनाव का ऐलान आज, 11 बजे निर्वाचन आयोग की PC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -