राहुल गांधी के समर्थन में हुए 'सत्याग्रह' में कांग्रेसी ही नहीं पहुंचे, भड़के डोटासरा बोले- लानत ऐसी राजनीति पर..
राहुल गांधी के समर्थन में हुए 'सत्याग्रह' में कांग्रेसी ही नहीं पहुंचे, भड़के डोटासरा बोले- लानत ऐसी राजनीति पर..
Share:

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गाँधी द्वारा लोकसभा सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस द्वारा आयोजित किए गए सत्याग्रह से कई कांग्रेसी ही दूरी बनाते नज़र आ रहे हैं। इन सभाओं में भीड़ न जुटने पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बड़े नेता नाराज हो गए हैं। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को निष्क्रिय बता कर 86 नेताओं के नाम भेजे जाने के दावे सामने आए हैं। माना जा रहा है कि इन नेताओं पर कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जल्द एक्शन ले सकता है। इस कार्रवाई में पार्टी में महत्वहीन पद देना और आने वाले चुनावों में बड़ी जिम्मेदारी से दूर करना भी शामिल हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि PCC प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने धरने-प्रदर्शन से दूर नेताओं को कार्रवाई का इशारा भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी लाइन पर न चलने वाले नेताओं की कांग्रेस में कोई आवश्यकता नहीं है। जयपुर के एक सम्मेलन में खुद वह पहले पहुँच गए थे, मगर अन्य कार्यकर्ता बाद में आए। इस दौरान उन्होंने यह भी पाया कि पार्टी हेडक्वार्टर की ओर से भेजे गए पोस्टरों को अनदेखा कर के जयपुर जिला टीम ने अपना खुद का पोस्टर बना लिया था। इस बात से डोटासरा आगबबूला हो गए।

बताया जा रहा है कि गोविन्द सिंह डोटसरा ने तैश में यह तक कह डाला कि पर्दे के पीछे जो भी लोग खेल कर रहे हैं, उन पर पार्टी की नजर है। धरने-प्रदर्शन से दूर लोगों गोविन्द सिंह डोटासरा ने 6 माह का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद पार्टी लाईन से हट कर चल रहे लोग कांग्रेसी नहीं रह जाएँगे। राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्य्ता समाप्त होने का उल्लेख करते हुए गोविन्द सिंह ने कहा कि अब भी जिसका खून नहीं खौल रहा है, उसके कांग्रेसी होने पर प्रश्नचिन्ह है। आखिर में उन्होंने कहा कि, जो राहुल गांधी के साथ नहीं, वो कांग्रेसी भी नहीं।

राहुल गाँधी की तारीफ करते हुए गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि, 'लानत है ऐसी राजनीति पर। ऐसी पार्टी जिसने हमें मान सम्मान दिया। ऐसा नेता जिसने इस भारत देश को अपने और अपने परिवार के खून से सींचा है। यदि उसके ऊपर (गांधी परिवार पर) इस तरह की बात आती है, तो मान लो कि देश के प्रत्येक नागरिक को तैयार रहना चाहिए। जो AC में बैठे TV पर कौन आया-कौन गया देख रहे हैं, ऐसे कांग्रेस नेताओं की हमें आवश्यकता नहीं है।

बिहार के मंत्री ने महागठबंधन की जगह NDA को जिताने की कर डाली अपील, मची सियासी हलचल

कर्नाटक चुनाव का ऐलान आज, 11 बजे निर्वाचन आयोग की PC

'अडानी मुद्दे पर राहुल गांधी डरने वाले नहीं ..', कांग्रेस की रैली में जमकर गरजे सीएम बघेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -