विपक्षी दलों ने महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी से की प्रेसिडेंट इलेक्शन को लेकर चर्चा
विपक्षी दलों ने महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी से की प्रेसिडेंट इलेक्शन को लेकर चर्चा
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी बनने के लिए कुछ विपक्षी दलों ने उनसे चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में चर्चा विस्तार से तो नहीं हुई लेकिन चर्चा शुरूआती हुई। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी द्वारा गोपाल कृष्ण गांधी को राष्ट्रपति चुनाव में कैंडिडेट बनाने की बात कही गई थी और इसी पर चर्चा हुई, लेकिन इस मांग को गोपालकृष्ण गांधी ने नकार दिया।

उनसे मिलने के लिए विभिन्न दलों के नेता और राज्यों के मुख्यमंत्री ओर मंत्री पदों पर रह चुके राजनेता पहुंचे थे जिनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शरद यादव, सीपीआई के एस सुधाकर रेड्डी व डी राजा आदि शामिल थे। इन लोगों और अन्य नेताओं ने कहा कि अधिकांश विपक्षी दल कांग्रेस के किसी नेता को इस पद के लिए कैंडिडेट बनाना नहीं चाहते हैं।

दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस मामले में गोपाल कृष्ण गांधी के नाम का समर्थन किया। वर्ष 2012 में ममता बनर्जी ने गांधी को उपराष्ट्रपति बनाने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि गांधी द्वारा इस बात को नकार दिया गया और इन दलों के नेताओं की मांग को मानने से इन्कार कर दिया। संभवतः जुलाई माह में नए राष्ट्रपति का चुनाव होना है ऐसे में विपक्षी अपनी अपनी कवायदों में लग गए हैं।

हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए मोहन भागवत को बनाया जाना चाहिए राष्ट्रपति उम्मीदवार

फ्रांस के प्रेसिडेंट पद के चुनावी बहस में हुई गाली गलौज

राष्ट्रपति चुनाव में सर्वसम्मति के आसार खत्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -