विपक्ष को किया जा रहा है नज़र अंदाज़, विरोध का नहीं होता प्रसारण
विपक्ष को किया जा रहा है नज़र अंदाज़, विरोध का नहीं होता प्रसारण
Share:

नई दिल्ली : संसद के मानसून सत्र में लगातार हंगामा हो रहा है। आज तीसरे दिन भी विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की। हालांकि सरकार ने भी राॅबर्ट वाड्रा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर सामने आए भ्रष्टाचार के मामले का विरोध किया और खुद का बचाव करने लगी। इस दौरान सांसदों के बीच जमकर हंगामा हुआ। तो दूसरी ओर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य और अन्य विपक्षी दलों के नेता कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में काली पट्टी बांधकर संसद में पहुंचे और अपना विरोध जताया। इस दौरान सदन की कार्रवाई दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि विपक्ष के विरोध को सत्ता पक्ष नज़र अंदाज़ कर रहा है। संसद की कार्रवाई का एक तरफा प्रसारण किया जा रहा है। टीवी चैनल के माध्यम से वह अंश नहीं दिखाया जाता जब कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल विरोध करते हैं। दूसरी ओर भाजपा सांसद द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राॅबर्ट वाड्रा के मसले पर संसद के अपमान का आरोप लगाते हुए सवाल किए गए।

मामले में सवाल उठाते हुए कहा गया कि आखिर वाड्रा को इतनी छूट क्यों दी गई। उन्होंने संसद का अपमान किया है राॅबर्ट वाड्रा द्वारा करीब दो दिन पूर्व फेसबुक पेज पर लिखा गया था कि संसद प्रारंभ होते ही नेता अपने मुद्दों से भटकने लग जाते हैं। यह किस तरह की राजनीति है। आखिर भारत के लोग मूर्ख नहीं हैं। यह सब देखकर दुख होता है कि इस तरह का विरोध करने वालों के हाथ में देश का नेतृत्व है। दूसरी ओर राज्यसभा में भी जमकर हंगामा होने के बाद राज्यसभा की कार्रवाई को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। भाजपा द्वारा अपनी तैयारी पूरी कर ली गई है।

तो दूसरी ओर सरकार द्वारा ललित गेट कांड को लेकर संसद में जवाब दिया जा रहा है। भाजपा द्वारा आरोपों का उत्तर देने की तैयारी की गई है। तो दूसरी ओर पार्टी के सांसद दोनों सदनों में उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत का मसला भी सामने रख सकते हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा द्वारा बुधवार को पीसी कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत पर टिप्पणी की गई थी और उनके मामले में एक स्टिंग सीडी जारी की गई थी। मामले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवा में बात करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों में वज़न होना चाहिए। जब व्यापमं. की बात की जाती है तो वे कुछ नहीं बोलते, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मसले पर कुछ नहीं बोलते सुषमा ने आपराधिक काम किया है। बिना इस्तीफे के कांग्रेस बहस नहीं करना चाहती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -