विपक्षी गठबंधन द्वारा 14 पत्रकारों का बहिष्कार ! न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने कहा- ये देश को 'आपातकाल' में ले जाने जैसा
विपक्षी गठबंधन द्वारा 14 पत्रकारों का बहिष्कार ! न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने कहा- ये देश को 'आपातकाल' में ले जाने जैसा
Share:

नई दिल्ली: न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (NBDA) ने गुरुवार (14 सितंबर) को कई प्लेटफार्मों पर 14 टेलीविजन एंकरों के शो का बहिष्कार करने के फैसले के लिए विपक्षी I.N.D.I.A ब्लॉक की कड़ी आलोचना की। I.N.D.I.A पर निशाना साधते हुए, NBDA ने कहा कि यह फैसला "प्रेस की स्वतंत्रता को खतरे में डालता है" और "लोकतंत्र के लोकाचार के खिलाफ है।" इसमें आगे कहा गया कि यह निर्णय एक खतरनाक मिसाल कायम करता है।

एसोसिएशन ने विपक्षी गठबंधन से अपना फैसला वापस लेने का आग्रह करते हुए कहा कि वह I.N.D.I.A मीडिया समिति द्वारा लिए गए निर्णय से "व्यथित और चिंतित" है। I.N.D.I.A  मीडिया समिति द्वारा लिया गया निर्णय एक खतरनाक मिसाल कायम करता है। विपक्षी गठबंधन के प्रतिनिधियों पर भारत की कुछ शीर्ष टीवी समाचार हस्तियों द्वारा संचालित टीवी समाचार शो में भाग लेने पर प्रतिबंध लोकतंत्र के लोकाचार के खिलाफ है।

विभिन्न करंट अफेयर्स और समाचार टेलीविजन प्रसारकों के एसोसिएशन ने आगे कहा कि, "यह असहिष्णुता का प्रतीक है और प्रेस की स्वतंत्रता को खतरे में डालता है। विपक्षी गठबंधन बहुलवाद और स्वतंत्र प्रेस का चैंपियन होने का दावा करता है, लेकिन इसका निर्णय लोकतंत्र के सबसे बुनियादी सिद्धांत - खुले तौर पर विचारों और विचारों को व्यक्त करने का अपरिहार्य अधिकार - के प्रति कठोर उपेक्षा को दर्शाता है।" एक बयान में, NBDA ने कहा कि कुछ पत्रकारों/एंकरों का बहिष्कार देश को आपातकाल (Emergency) के युग में वापस ले जाता है, जब प्रेस पर ताला लगा दिया गया था और स्वतंत्र राय और आवाज को कुचल दिया गया था।

विपक्षी गठबंधन से कुछ पत्रकारों और एंकरों के बहिष्कार के अपने फैसले को वापस लेने का आग्रह करते हुए, एसोसिएशन ने कहा कि "इस तरह का फैसला पत्रकारों को डराने-धमकाने और मीडिया की बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को दबाने जैसा होगा।" बता दें कि, इससे पहले दिन में, विपक्षी गठबंधन ने ऐलान किया कि वह 14 टेलीविजन एंकरों के शो का बहिष्कार करेगा। विपक्षी गुट की मीडिया समिति के एक बयान में कहा गया कि, "13 सितंबर, 2023 को अपनी बैठक में भारत समन्वय समिति द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार, भारतीय दल निम्नलिखित एंकरों के शो और कार्यक्रमों में अपने प्रतिनिधि नहीं भेजेंगे।" विपक्षी गठबंधन की मुख्य पार्टी कांग्रेस ने बाकायदा ऐसे 14 पत्रकारों की सूची भी जारी की थी।

अब बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया रामचरितमानस पर विवादित बयान, पोटेशियम साइनाइड से की पवित्र ग्रंथ की तुलना

कांग्रेस विधायक मम्मन खान की गिरफ़्तारी के बाद नूंह में माहौल बिगड़ने की आशंका ! इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

सनातन धर्म विवाद के बीच गणेश प्रतिमाओं वाला इलाका सील ! आखिर तमिलनाडु में ये क्यों हो रहा ? रो रहे कारीगर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -