Xiaomi और OPPO यूजर्स को चौंकाने के लिए ये डिस्प्ले किया शोकेस
Xiaomi और OPPO  यूजर्स को चौंकाने के लिए ये डिस्प्ले किया शोकेस
Share:

भारत मे लगातार लोकप्रियता हासिल कर रहे OPPO और Xiaomi स्मार्टफोन के अगर आप भी फैंस हैं तो आपको यह जानकर खुशी मिलेगी कि दोनों ही कंपनियां अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा तकनीक पर काम कर रही है. OPPO ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए अपने अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का वीडियो शेयर किया है. कई कंपनियों ने इन दिनों पॉप-अप सेल्फी कैमरा, स्लाइडर कैमरा और रोटेशनल कैमरा जैसे मैकेनिज्म वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च की हैं. अब अंडर डिस्प्ले कैमरा मैकेनिज्म पर ये दोनों चीनी कंपनियां काम कर रही है. 

भारत में 'इंस्टाग्राम' लाई नई Stories डिजाइन, जानिए अन्य सुविधा

नई तकनीक पर काम पिछले साल हमने कई ऑरिजिनल इक्वीपमेंट मैन्युफैक्चर्स को करते हुए देखा है. Honor ने इस साल की शुरुआत में पंच होल डिस्प्ले वाला सबसे पहला स्मार्टफोन Honor View 20 लॉन्च किया. इसके बाद Vivo V15 Pro, OnePlus 7 Pro, Oppo F11 Pro जैसे पॉप-अप कैमरे वाले स्मार्टफोन देखने को मिले हैं. वहीं, Samsung A80 में एक खास किस्म का फ्लिप रोटेशनल कैमरा देखने को मिला. इसके बाद पिछले दिनों लॉन्च हुए स्मार्टफोन Asus Zenfone 6 में भी रोटेशनल कैमरा देखने को मिला है. Oppo ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा, जो लोग परफेक्ट नॉच लेस स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं वे चौंकने के लिए तैयार रहें. आप पहली बार अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी को देख रहे हैं. Oppo के वाइस प्रेसिडेंट ब्रायन ने इसी वीडियो को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट weibo पर भी शेयर किया है. ब्रायन ने अपने पोस्ट में यह भी लिखा है कि अंडर डिस्प्ले कैमरा में शायद इतनी बेहतर इमेज क्वालिटी न मिले. फिलहाल इस अंडर डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफो में किस डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा यह साफ नहीं है.

Apple में जॉब पाने के लालच में किशोर ने किया कुछ ऐसा काम

अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi9 में Oppo की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Xiaomi अंडर डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकता है. Xiaomi के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिन बिन ने भी चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट weibo पर अपने अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के प्रोटोटाइप को शेयर किया है.  इन दोनों कंपनियों के अंडर डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन एक-दूसरे से कितने अलग होंगे ये तो इनके अगले फ्लैगशिप के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन,  यूजर्स को चौंकाने का  काम नए इनोवेशन के साथ इन दोनों कंपनियों ने किया है.

दुनिया के सामने Redmi K20 को इस नाम से किया जा सकता है लॉन्च

Microsoft विंडोज को तुरंत करें अपडेट नहीं तो, उठानी पड़ सकती है ये असुविधा

Xiaomi Redmi 6 Pro के अलावा Redmi Note 5 Pro को मिला ये ख़ास अपडेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -