काली हल्दी का टीका लगाने मात्र से सफलता आपके कदम चूमेगी
काली हल्दी का टीका लगाने मात्र से सफलता आपके कदम चूमेगी
Share:

हर घर की रसोई में पायी जाने वाली हल्दी प्रमुख मसालों में से एक है। आमतौर पर हल्दी का इस्तेमाल भोजन का स्वाद बढ़ाने में मसाले के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाता हैै। इसके अलावा हल्दी औषधि का भी काम भरपूर करती है। इतना ही नहीं हल्दी का धार्मिक क्षेत्र में भी बहुत महत्व माना गया है। क्या आप यह जानते है कि हल्दी की सहायता से आप न जाने कितनी प्रकार की गहरी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। हल्दी में एक ओर प्रजाति मान्य है वह है काली हल्दी यह धन व बुध्दि का कारक होती है। आमतौर पर इसका इस्तेमाल टोने टोटकों में किया जाता है। तो चलिए देखते हैं हल्दी से कैसे आप अपनी समस्याओं को निपटा सकते हैं।

हल्दी के पीले रंग को बृहस्पति से जोड़ा जाता है, इसलिए ज्योतिषशास्त्र के अंतर्गत किसी जातक की कुंडली में मौजूद कमजोर बृहस्पति को मजबूती प्रदान करने के लिए हल्दी का प्रयोग किया जाता है। बृहस्पति को मजबूत करने के लिए यह एक रामबाण इलाज माना गया है।

यदि आपका व्यवसाय मशीनों से सम्बन्धित है, और आये दिन कोई मॅहगी मशीन आपकी खराब हो जाती है, तो आप काली हल्दी को पीसकर केशर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना दें। यह उपाय करने से मशीन जल्दी खराब नहीं होगी।

कैंसर या पेट की किसी बीमारी से पीड़ित व्यक्ति के लिए हल्दी का दान करना शुभ है। प्रतिदिन सुबह हल्दी का तिलक कर घर से बाहर निकलने पर वाणी को शक्ति मिलती है।

शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर तथा सिंदूर को साथ रखकर लक्ष्मीजी की तस्वीर के आगे रखें। थोड़ी देर बाद इसे आशीर्वाद स्वरूप मान कर अपने लॉकर या तिजोरी में रख दें। इससे घर में पैसा आना शुरु हो जाएगा।

किसी भी नए कार्य पर निकलने से पहले काली हल्दी का टीका लगाकर निकलें, कार्य में अवश्य सफलता मिलेगी।

अगर घर में रोज गृहक्लेश होता हो तो सिद्ध की हुई काली हल्दी की एक गांठ को काले कपडे में लपेटकर घर के मेन गेट के बाहर टांग दें। घर में तुरंत शांति हो जाएगी और घर को नजर भी नहीं लगेगी।

खिड़की दरवाजे से निर्धारित होती है आपके घर की आर्थिक स्थिति

गलती से कहीं आप भी ऐसी जगह घर तो नहीं बनवा रहे

ऐसे गाल वाले स्त्री और पुरुष होते है बड़े ही भाग्यशाली

हर पुरुष के लिए सौभाग्यशाली होती है ऐसी स्त्रियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -