10 फीसदी कंपनियां ही चखेंगी सफलता का स्वाद
10 फीसदी कंपनियां ही चखेंगी सफलता का स्वाद
Share:

जहाँ एक तरफ देश में निवेश को लेकर बढ़ावा दिया जा रहा है वहीँ स्टार्टअप को लेकर भी एक तेजी का माहौल देखने को मिल रहा है. लेकिन इसके साथ ही देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के पूर्व निदेशक टीवी मोहनदास पई ने यह कहा है कि इतनी स्टार्टअप कम्पनियों में से केवल 10 फीसदी कंपनियां ही सफलता का आनंद ले पायेगी जबकि साथ की अधिकतर कपंनियां सफल नहीं हो पायेगी.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यदि स्टार्टअप कम्पनियों के लिए सरकार के द्वारा एक अनुकूल वातावरण तैयार किया जाता है तो देश में रोजगार के कई अवसर भी पैदा हो सकते है. जबकि उन्होंने बात को जारी रखते हुए ही यह भी कहा है कि जहाँ केवल 10 फीसदी कंपनियां सफल होने वाली है, वहीँ 25 फीसदी कंपनियां इसके समीप रहने वाली है जबकि बाकि सभी असफल होने वाली है.

पई ने यह भी बताया है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह "डिजिटल इंडिया" का सपना साकार होता है तो आने वाले 10 सालों में करीब 1 लाख से भी अधिक स्टार्टअप सामने आएंगे और इसके साथ ही करीब 35 लाख से भी अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे और भारतीय बाजार भी 500 अरब डॉलर तक पहुँचने में सफल होगा. इस मामले में ही उन्होंने यह भी कहा है कि इसके लिए भारतियों में ज्यादा से ज्यादा तकनीकी को फैलाया जाना चाहिए. 6ठी से ऊपर की कक्षाओं में इंटरनेट कनेक्शन के साथ ही टैब का उपयोग भी किया जाना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -