अब भारत में दवाओं की भी होम डिलीवरी करेगा Amazon, इस शहर से होगी शुरुआत

अब भारत में दवाओं की भी होम डिलीवरी करेगा Amazon, इस शहर से होगी शुरुआत

नई दिल्ली: ऑनलाइन शॉपिंग के क्षेत्र के बड़े बाजार में अपनी पहुंच रखने वाली अमेरिकी कंपनी एमेजॉन अब भारत में दवाओं की भी ऑनलाइन बिक्री का आगाज़ कर रही है. कंपनी इसका आगाज़ सबसे पहले कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से करने वाली है. कंपनी ने गुरुवार 13 अगस्त को ही इस संबंध में घोषणा की है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने बयान में ‘एमेजॉन फार्मेसी’ की शुरुआत का ऐलान किया है. इसके तहत कंपनी प्रिस्क्रिप्शन आधारित और ओवर-द-काउंटर दवाएं, स्वास्थ्य उपकरण और देसी हर्बल दवाओं भी बेचेगी. फिलहाल ये दवाओं की बिक्री केवल बेंगलुरू में ही की जाएगी. इसके बाद इसे धीरे-धीरे देश के अन्य इलाकों में भी उतारा जाएगा. कंपनी का ये कदम ऐसे समय में सामने आया है जब देश में ऑनलाइन दवाओं की बिक्री में इजाफा हुआ है. खासतौर पर कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोग दवा की दुकानों में जाने से बच रहे हैं और ऑनलाइन ही दवाओं की खरीद कर रहे हैं.

देश में इस समय वन एमजी, नेटमेड्स, मेडलाइफ और फार्मईजी जैसी कंपनियां इस सेक्टर में सेवाएं दे रही हैं, जो ऑनलाइल प्लेटफॉर्म के माध्यम से खरीदारी करने वाले कस्टमर्स को उनके घरों तक दवाईयां पहुंचा रहे हैं. देश में फ्लिपकार्ट और जियोमार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों से निरंतर मिल रही टक्कर की वजह से भी एमेजॉन ने इस क्षेत्र में उतरने का फैसला किया है, ताकि कंपनी अपने बड़े कस्टमर बेस का लाभ उठा सके. कंपनी ने पिछले महीने ही भारत में 10 नए वेयरहाउस भी आरंभ किए थे.

आर्थिक संकट से निपटने के लिए तैयार टाटा स्टील, बनाया 20,144 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड

फैमिली कौंसिल बनाने के मूड में मुकेश अंबानी ! ताकि संपत्ति को लेकर ना हो कोई विवाद

व्हाट्सएप से होगा वेब चेक-इन, फोन पर मिलेगा बोर्डिंग पास... स्पाइसजेट की ये सर्विस है ख़ास