यह कंपनी करेगी भारत में निवेश, 1500 नयी नौकरियों का होगा सृजन
यह कंपनी करेगी भारत में निवेश, 1500 नयी नौकरियों का होगा सृजन
Share:

नई दिल्लीः पिछले कई दिनों से खराब आर्थिक सेहत और नौकरियों की कमी की खबरें आम सी हो गयी हैं। इस दौर में एक कंपनी ने भारत में निवेश करने का ऐलान किया है। प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने भारत में निवेश का ऐलान किया है। कंपनी पहली बार रिसर्च एंड डेवलपमेंट सुविधा हैदराबाद से शुरू करने जा रही है। इसके लिए कंपनी अगले तीन सालों में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी की योजना तीन सालों मे हैदराबाद को सबसे बड़े आरएंडडी सेंटर के रूप में विकसित करने की है।

मेक इन इंडिया के तहत हैदराबाद में आरएंडडी का शुभारंभ वनप्लस की ओर से सोमवार को किया गया। कंपनी की योजना के अनुसार, इस प्रोजेक्ट में वह आने वाले तीन सालों में करीब 1,500 लोगों को रोजगार देगी। वनप्लस के सीईओ ने बताया कि वर्तमान में इस प्रोजेक्ट के तहत 200 कर्मचारी काम कर रहे हैं। वनप्लस ने मीडिया को दी जानकारी के मुताबिक, कंपनी का आरएंडडी सेंटर तीन लैब्स की स्थापना करेगा जिसमें कैमरा लेब, कम्युनिकेशन लेब और नेटवर्किंग व ऑटोमेशन लैब शामिल है।

इन लैब्स में कैमरा डेवलपमेंट, 5जी टेस्टिंग, एआई और परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने वाले सॉफ्टवेयर्स पर फोकस रहेगा। वनप्लस इंडिया के जनरल मैनेजर विकास अग्रवाल ने बताया कि भारत में बड़ी संख्या में वनप्लस स्मार्टफोन्स की बिक्री वर्तमान में ऐमजॉन के ऑनलाइन मार्केट में ही हो रही है और कंपनी अब देश के बड़े शहरों में अपने ऑफलाइन स्टोर्स खोलने की तैयारी में है। अग्रवाल ने बताया कि अगले वर्ष के अंत तक हम 50 शहरों में ऑफलाइन स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं।

देश की विकास दर रहेगी 7 प्रतिशत, इस संस्था ने लगाया अनुमान

अब महज 1299 में मिल रहा हवाई सफर का मौका, स्पाइसजेट ने शुरू किया ख़ास ऑफर

मोदी सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये का उधार देगी RBI, राहुल गाँधी बोले- ये चोरी काम नहीं आएगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -