OnePlus 8 और 8 Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च
OnePlus 8 और 8 Pro स्मार्टफोन हुआ लॉन्च
Share:

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस (Oneplus) ने लंबे समय से चर्चा में बनी 8 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही इस सीरीज में वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो शामिल हैं। यूजर्स को दोनों स्मार्टफोन में दमदार प्रोसेसर, डिस्प्ले, 5जी कनेक्टिविटी और कैमरे का सपोर्ट मिला है। फिलहाल , कंपनी ने अब तक दोनों स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर जानकारी साझा नहीं की है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले वनप्लस 7 सीरीज को पिछले साल बाजार में उतारा था, जिसको लोगों ने जमकर खरीदा था।

OnePlus 8 और OnePlus 8 प्रो की कीमत
कंपनी ने वनप्लस 8 के दो रैम वेरिएंट को बाजार में उतारा है, जिसमें 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट शामिल है। इस फोन के वेरिएंट के पहले वेरिएंट की कीमत 699 डॉलर (करीब 53,000 रुपये) और दूसरे वेरिएंट की कीमत 799 डॉलर (करीब 60,600 रुपये) है। वहीं, दूसरी तरफ वनप्लस 8 प्रो के  8 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 899 डॉलर (करीब 68,200 रुपये) और 12 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 999 डॉलर (करीब 75,800 रुपये) की कीमत में खरीदा जा सकता है।

OnePlus 8 की स्पेसिफिकेशन
कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.55 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। साथ ही इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरा की बात करें तो यूजर्स को इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिला है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 16 मेगापिक्सल का tertiary सेंसर मौजूद है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

OnePlus 8 की बैटरी 
कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 5जी, 4जी LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस फोन में 4300mAh की बैटरी दी गई है, जो रैप चार्ज 30T को सपोर्ट करती है।

OnePlus 8 प्रो के फीचर्स 
कंपनी ने वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में 6.78 इंच का क्यूएचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है। साथ ही इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप का सपोर्ट मिला है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस, 48 मेगापिक्सल का tertiary सेंसर और 5 मेगापिक्सल का कलर फिल्टर सेंसर मौजूद है। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

OnePlus 8 प्रो की बैटरी
कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 5जी, 4जी LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन में 30टी रैप चार्ज के साथ 4,510mAh की बैटरी मिली है।   

Aarogya Setu मोबाइल एप ने बनाया रिकॉर्ड

अनलिमिटेड कॉल के साथ डीटीएच का फायदा दे रहा है एयरटेल

गूगल ने पैकेजिंग से लेकर डिलीवरी कर्मचारियों को शुक्रिया कहने के लिए निकाला डूडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -