केएल राहुल ने कहा-
केएल राहुल ने कहा- "पिछले दो साल में मैंने एक बात सीखी है..."
Share:

केएल राहुल ने इंग्लैंड के विरुद्ध बेहतरीन 84 रनों की पारी खेलकर लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि इससे पहले वे ओपनिंग के पहले दावेदार नहीं कहे जा रहे थे। यह शुभ्मन गिल और मयंक अग्रवाल की चोट थी जिसने केएल राहुल को ओपनिंग करने के लिए टीम में भेजा और उन्होंने बेहतरीन तरीके से अपनी भूमिका को अंजाम दिया क्योंकि परिस्थितियां बेहद ही कठिन थी और जेम्स एंडरसन शानदार बॉलिंग कर रहे थे। राहुल ने मैच के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनके लिए मध्यक्रम से ओपनिंग में स्विच करना किस तरह का एक्सपीरियंस था ।

उन्होंने कहा कि देखिए अगर मैं पिछले 2 वर्षों की ओर देखता हूं तो मैंने क्या सीखा है, वह यही है कि आपको सब चीज के लिए तैयार रहना चाहिए। मुझे अलग-अलग रोल के लिए कहा गया है और कई बार मैंने जिसको इंजॉय भी किया है। यह मेरे लिए एक और अवसर था कि मैं जाऊं और अपने आप इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को 183 रनों पर ढेर कर दिया था लेकिन अगर के एल राहुल 84 रनों की पारी ना खेलते तो टीम इंडिया को भी अच्छी बढ़त ना मिलती और इंडिया ने रविंद्र जडेजा के 56 रनों की बदौलत भी 278 रनों का ठीक-ठाक स्कोर बना लिया जिसके चलते 95 रनों की बेहतरीन लीड हासिल कर ली गई। हालांकि इंग्लैंड की टीम ने बारिश के चलते खेल खत्म होने से पूर्व अच्छी शुरुआत कर दी है और बिना किसी हानि के 25 रन बना दिए हैं।

जब के एल राहुल से पूछा गया कि वह अपनी मानसिकता पर कैसे कार्य करते हैं, उनको अलग अलग तरीके से टीम में जांचा गया और विभिन्न फॉर्मेट में उनकी भूमिका अलग अलग थी तो इस इस पर बेंगलुरु के बल्लेबाज ने बोला कि "निश्चित तौर पर मैंने जितना भी टेस्ट क्रिकेट खेला मैंने ओपनिंग भी की है तो ऐसा नहीं है जो मेरे लिए बिल्कुल नया था मैं ऐसा पहले भी कर चुका हूं। मैंने भारत के लिए पूर्व में ओपनिंग की है तो जब मेरे सामने यह चुनौती आई, मैं इसको दोनों हाथों से लपकना चाहता था।"

इंडियन आइडल 12 के बाद इस मशहूर रियलिटी शो को होस्ट करेंगे आदित्य नारायण

भारतीय सैन्य बलों के अधिकारियों को एक ‘ढर्रे’ पर दिखाने से बचना चाहिए: जनरल नरवणे

दिल्ली में लगे अल-कायदा के 6 आतंकियों के पोस्टर, सुरक्षा को लेकर राजधानी में अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -