कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर
कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर
Share:

कुपवाड़ा ​: जम्मू - कश्मीर में एक बार फिर मुठभेड़ हो गई है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों के छुपने की जगह को घेर लिया है। सुरक्षाबलों द्वारा अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। जम्मू के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के मध्य कुपवाड़ा में जमकर मुठभेड़ हुई। इस दौरान एक आतंकी ढेर हो गया। सुरक्षाबलों द्वारा 2 आतंकियों की तलाश की गई है। यही नहीं 24 घंटे से मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में एक लेफ्टिनेंट कर्नल और तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। घायल ले. कर्नल की पहचान 160 टीए बटालियन के केएस नाथ के तौर पर हुई। 

सेना और आतंकियों की मुठभेड़ के बीच यह बात सामने आई है कि शेष आतंकी घेरा तोड़कर भाग निकले। हालांकि आतंकियों की तलाश की जा रही है और सुरक्षा बलों द्वारा उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। कुपवाड़ा के समीप हाजीनाका क्षेत्र से आतंकियों ने घुसपैठ की थी। यहां से LOC नज़दीक है। आतंकी यहां से मनीगाह, हयहामा और कलारूस पहुंचे। सेना की 41 आरआर बटालियन और राईफल्स द्वारा सर्च अभियान चलाया गया था। यह अभियान 9 नवंबर को प्रारंभ किया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मनीगाह और हयहामा में कर्नल संतोष की शहादत के बाद से ही सेना द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सेना के अधिकारियों द्वारा पत्रकारों से चर्चा में यह बताया जा चुका है कि करीब 600 आतंकी सीमा पार से घुसपैठ की तैयारी में हैं। ऐसे में ये आतंकी बर्फबारी का लाभ लेकर दुर्गम पर्वतों पर अपना डेरा जमाए हुए हैं, जहां से ये धीरे - धीरे नीचे की ओर उतर रहे हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -