छत्तीसगढ़ में मारा गया 1 लाख का इनामी नक्सली
छत्तीसगढ़ में मारा गया 1 लाख का इनामी नक्सली
Share:

रायपुरः छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली माला गया । इस नक्सली पर  1 लाख का इनाम था। इस नक्सली का शव सुकमा के बीराभट्टी जंगलों से डीआरजी गार्ड ने बरामद किया था । मारे गए नक्सली का नाम मड़कम हिड़मा है। जिसपर एक लाख का इनाम घोषित था। घटना स्थल से दो हथियार भी बरामद किए गए हैं। सुरक्षा को देखते हुए इलाके में फिलहाल, हाई अलर्ट कर दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में दो नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था।

पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि इनमें से एक पर नकद इनाम था। हिदमा मांडवी और मंगू मांडवी नाम के दो नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के सामने शनिवार शाम को आत्मसमर्पण किया था। छत्तीसगढ़ में लोगों के बीच विश्वास पैदा करने के लिए पुलिस विभाग का अभियान जारी है। पुलिस नस्कलियों पर दबाव बनाने का प्रयास करने के साथ ही नक्सलियों पर दबाव भी बनाने का प्रयास करने के साथ ही जनता के मन से नक्सलियों के डर को कम करने के लिए अभियान चला रही है।

बढ़ती पुलिस दबिश के कारण नक्सली जंगलों से बाहर निकलने को मजबूर हो रहे हैं। गौरतलब है कि बस्तल में 2013 में नक्सलियों ने एक हमले में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं की हत्या कर दी थी । हालिया लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के बस्तर से आने वाले एकमात्र विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी। 

राहुल गाँधी के बचाव में उतरे गहलोत, कहा- वो पहले भी पार्टी के कप्तान थे और आगे भी रहेंगे

क्या 'वंदे मातरम' को मिलेगा राष्ट्रगान का दर्जा ? दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में नया राज्यपाल नियुक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -