ISI का एक और जासूस हुआ गिरफ्तार
ISI का एक और जासूस हुआ गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के जासूस को पकड़ा है। दिल्ली पुलिस ने पांचवें आरोपी को सिलीगुड़ी से गिरफ्तार किया है। आरोपी आर्मी का राइफल मैन था। इस मामले में आर्मी से जुड़ी यह दूसरी गिरफ्तारी है जब कि इस पूरे मामले में अब तक पांच लोग गिरफ्तार किए जा चुके है। उधर दिल्ली पुलिस जम्मू से गिरफ्तार किए गए मोहम्मद साबिर और सेना से रिटायर हवलदार मुनव्वर अहमद मीर को पुलिस रविवार को दिल्ली लेकर पहुंच गई।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त रवींद्र जैन ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति का नाम फरीद खान है। वह सिलीगुड़ी में सेना के लाइफ इंफेंट्री रेजिमेंट में तैनात था। 2014 में जब फरीद खान जम्मू-कश्मीर में तैनात था, तब गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद साबिर ने उसकी मुलाकात कैफतुल्ला से कराई थी। इसके बाद से ही फरीद कैफतुल्ला को सेना के कई गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराता था। कैफतुल्ला से पूछताछ के दौरान फरीद का नाम सामने आया था।

सोमवार को पुलिस फरीद को दिल्ली ले आएगी। रविवार को दिल्ली लाए गए अपराधियों को 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया है। इसके बाद दोनो को कोर्ट में पेश किया जाएगा। अपराध शाखा के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि फरीद को 4 दिन पहले ही हिरासत में लिया गया था। हिरासत में लेने से पहले सेना के उच्च अधिकारियों से परमिशन ली गई थी।

फरीद का कोड नेम सर्जन है। इस पूरे जासूसी प्रकरण में शामिल लोग उसे सर्जन के नाम से ही बुलाते थे। दिलली पुलिस को कैफतुल्ला के पास से एक सीडी मिली थी। उसी में फरीद के होने की जानकारी भी मिली थी। सीडी में बात करते हुए बार-बार सर्जन के नाम का जिक्र था। पूरे साजिश में शामिल लोग आपस में कोड वर्ड में ही बात करते थे।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -