एक दिन यूपी से सभी पलायन कर जाएंगेः मेनका गांधी
एक दिन यूपी से सभी पलायन कर जाएंगेः मेनका गांधी
Share:

लखनऊ : उतर प्रदेश के कैराना में हिंदुओं के पलायन पर महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मनेका गांधी ने कहा है कि एक दिन ऐसा भी समय आएगा, जब सभी उतर प्रदेश छोड़कर चले जाएंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा नाम की कोई चीज ही नहीं है। केंद्रीय गृह राजद्य मंत्री किरण रिजीजू ने इस मामले में कहा है कि हमने इस मसले पर यूपी के अफसरों से बात की है। इसके बाद हमें जो रिपोर्ट मिली वो दुर्भाग्यपूर्ण है।

रिजीजू ने कहा कि यूपी सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। यदि राज्य को केंद्र से मदद चाहिए, तो उसे हरसंभव मदद उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट भेजने को कहा। ये विवाद उस खबरे के बाद शुरु हुई है जिसमें बताया गया था कि कैरोना से कई हिंदू परिवार पलायन कर रहे है। इसका कारण वहां बढ़ रही गुंडागर्दी को बताया गया। इस खबर के सामने आने के बाद से ही राजनीति शुरु हो गई है।

शामली में सांसद हुकुम सिंह ने एक सूची जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि कैराना से 346 हिंदू परिवारों ने गुंडागर्दी के बाद पलायन किया है। सिंह ने कहा कि यहां गुंडागर्दी का आलम यह है कि ये हिंदू परिवार दिन-रात दहशत में जी रहे थे। इससे पहले भी 250 परिवारों ने यहां से पलायन किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -