शहर के सबसे स्वच्छ वार्ड के कर्मचारियों को मिलेगा डेढ़ लाख रुपए का पुरस्कार
शहर के सबसे स्वच्छ वार्ड के कर्मचारियों को मिलेगा डेढ़ लाख रुपए का पुरस्कार
Share:

रतलाम/ब्यूरो। शहर की स्वच्छता को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने शहर के दारोगाओं के समक्ष घोषणा करते हुए कहा कि शहर में सफाई के कार्य में सर्वश्रेष्ठ वार्ड के सफाई कर्मचारियों को डेढ़ लाख रुपए से पुरस्कृत किया जाएगा। यह राशि वर्ष में एक बार दी जाएगी। बैठक में कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी, पार्षद श्री विशाल शर्मा, प्रभारी निगमायुक्त श्री अभिषेक गहलोत, कार्यपालन यंत्री श्री मोहम्मद हनीफ शेख, श्री सुरेश व्यास, उपायुक्त श्री विकास सोलंकी, स्वच्छता अधिकारी श्री ए.पी. सिंह तथा दारोगागण उपस्थित थे।

बैठक में महापौर ने कहा कि हमारा लक्ष्य ग्रीन रतलाम क्लीन रतलाम का है। महापौर ने वर्ष भर में स्वच्छता का आकलन कर श्रेष्ठ वार्ड के कर्मचारियों के लिए पुरस्कार राशि की बात कहते हुए बताया कि अच्छी अटेंडेंस, सबसे कम शिकायत तथा सबसे अच्छा काम करने वाले वार्ड का चयन करके वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों को डेढ़ लाख रुपया दिया जाएगा। इस दौरान कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा स्वच्छता के विभिन्न मानकों पर शहर में की जा रही सफाई की समीक्षा करते हुए अब तक की स्थिति पर सख्त असंतोष जाहिर किया। कलेक्टर ने कहा कि शहर में सफाई की स्थिति खराब है, तत्काल अभियान के रूप में सफाई व्यवस्था को सुधारा जाए। इस दौरान आगामी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक की अवधि में स्वच्छता अमृत महोत्सव के दौरान किए जाने वाले कार्यों की जानकारी दी गई। बताया गया कि शहर नगर निगम द्वारा मंगाई गई रोड स्वीपिंग मशीन 17 सितंबर से कार्य करना प्रारंभ कर देगी। कचरे से कलाकृतियां बनाई जाएंगी, प्लाग रन आयोजित की जाएगी।

कलेक्टर ने कचरा पृथक्करण की समीक्षा में कहा कि अपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं हो रहा है। महापौर ने भी इस संबंध में नागरिकों में जागरूकता का संचार करने की बात कही। उन्होंने कहा कि कचरा पृथकीकरण कार्य में बहुत सुधार की आवश्यकता है। वार्डों में सफाई कर्मचारियों की तैनाती युक्तियुक्त ढंग से की जानी चाहिए। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने निर्देशित किया कि कर्मचारियों का ड्यूटी चार्ट बनाया जाए जो महापौर तथा पार्षद को उपलब्ध कराया जाए। कंट्रोल रूम भी कार्य करें। कर्मचारियों के ड्यूटी चार्ट को कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराया जाए। जो कर्मचारियों से बात करके जानकारी प्राप्त करेगा।

जिले में होगा युवा उत्सव का आयोजन, कलेक्टर ने दिए निर्देश

राज्य सरकार करेगी पत्रकारों की बीमा योजना की बढ़ी राशि का भुगतान

अंकुर पौध-रोपण महाभियान माह अक्टूबर और जनवरी में भी होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -