वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) के प्रशिक्षण में एक भारतीय खिलाड़ी फेल
वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) के प्रशिक्षण में एक भारतीय खिलाड़ी फेल
Share:

भारतयीय क्रिकेटरों के बारे में एक बड़ा खुलासा किया गया है, 2016 की रिपोर्ट में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) के डोप परीक्षण में एक भारतीय खिलाडी के फेल होने की बात सामने आई है. अभी तक उस खिलाड़ी का नाम सामने नहीं आया है, जिससे यह नहीं कहा जा सकता की यह अंतराष्ट्रीय खिलाडी है या नहीं.

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) की 2016 की डोप परीक्षण लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी के फेल होने की जानकारी मिली है. बीसीसीआई की तरफ से 153 मान्यता प्राप्त क्रिकेटरों में से 1 को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया. इस खिलाडी का नाम अभी सामने नहीं आया है लेकिन यह तो तय है की यह घटना आईसीसी के मैचों में नहीं हुई होगी क्योकि आईसीसी एक प्रेस रिजीज करता है. एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि हमें वाडा की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, इसलिए हम उस खिलाड़ी का नाम नहीं बता सकते हैं कि वो क्रिकेटर कौन है.

बता दे कि पूर्व में भी ऐसी घटनाए हो चुकी है, जिसमे खिलाड़ी टेस्ट में फेल रहे है. भारत में 2006 में हुई चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और मोहम्मद आसिफ भी डोप में फेल हुए थे, साथ ही 2003 विश्वकप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न डोप टेस्ट में फेल हुए थे.

पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर हुए सस्पेंड

अनिल का रिकॉर्ड ना तोड़कर 618 टेस्ट विकेट पर ही आश्विन लेंगे सन्यास

'अब 4 दिन के होंगे टेस्ट क्रिकेट' - ICC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -