एक बार फिर THE KASHMIR FILES को लेकर निकल गई तलवार
एक बार फिर THE KASHMIR FILES को लेकर निकल गई तलवार
Share:

इस साल यानी वर्ष 2022 में अब तक की सबसे कामयाब मूवीज में शुमार की जाने वाली द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को लेकर एक बार फिर घमासान (Fight) शुरू हो चुका है। या यूं भी कहा जा सकता है कि इस मूवी (Film) को लेकर वार और पलटवार का नया सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में सबसे ताज़ा झगड़ा सामने आया है IFFI जूरी (Jury) और मूवी के कलाकार (Film Actor) अनुपम खेर के बीच का।

असल में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के जूरी हेड नाडव लैपिड ने एक बयान देकर मूवी अभिनेता अनुपम खेर को भड़का दिया। नाडव लैपिड ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर एक टिप्पणी भी कर दी है। गोवा में हो रहे 53वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के एक कार्यक्रम में द कश्मीर फाइल्स को लेकर अपनी राय जाहिर करते हुए जूरी हेड नाडव लैपिड ने बोला है कि उन्हें ये फिल्म किसी प्रॉपगैंडा से बिलकुल भी कम नहीं है।

साथ ही मूवी का कथानक इतना भौंडा है कि उसे वल्गर की श्रेणी में रखा जा सकता है। इजराइली मूवी मेकर नाडव लैपिड ने बोला है कि ये मेरी निजी राय है और मुझे फिल्म देखकर ऐसा ही कुछ ही लग रहा है। खबरों का कहना है कि इस बयान के सामने आते ही हिन्दुस्तानी मूवी इंडस्ट्री से जुड़े कश्मीर मामलों पर हमेशा खुलकर अपनी राय रखने वालों में सबसे आगे रहने वाले अनुपम खेर और अशोक पंडित ने तो जैसे तलवार भी निकाल ली।

दोनों ने जमकर इजराइली मूवी मेकर नाडव लैपिड को टारगेट कर दिया है। अनुपम खेर ने तो इजराइली मूवी मेकर की राय से नाइत्तेफाकी जाहिर की लेकिन अशोक पंडित तो और भी आगे निकल गए और उन्होंने इसे कश्मीरी पंडितों के अपमान से जोड़ा। इतना ही नहीं, दोनों फिल्मी हस्तियों ने नाडव लैपिड को IFFI का जूरी हेड बनाए जाने को लेकर भी सूचना और प्रसारण मंत्रालय तक को आड़े हाथों भी ले लिया।

गोवा के पणजी में इन दिनों इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल चल रहा है। उसी मूवी फेस्टिवल के दौरान इजराइली मूवी मेकर ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म की आलोचना कर दी। उनका बोलना है कि इस मूवी को देखकर साफ साफ कहा जा सकता है कि ये एक बहुत अश्लील मूवी है और किसी प्रचार तंत्र का हिस्सा मालूम पड़ती है। खबरों का कहना है कि ये मूवी किसी भी तरह का संदेश नहीं देती बल्कि सोचने और समझने की ताकत में उलझनें पैदा करती है। ऐसे में इतने बड़े फिल्म समारोह के दौरान ऐसी मूवी को शामिल करना शायद ठीक नहीं था।

कियारा-सिद्धार्थ की शादी में नहीं आएँगे ये स्टार्स, आलिया से लेकर करण जौहर तक का नाम है शामिल!

बेटी के जन्म के बाद पहली बार नजर आईं आलिया भट्ट, लुक देखते रह गए लोग

दुल्हन बनीं सोनाक्षी सिन्हा, यूजर्स बोले- 'मुल्ले के साथ शादी करके...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -