एक बार फिर Google ने हटाए 16 Apps जो कर सकते है आपको कंगाल
एक बार फिर Google ने हटाए 16 Apps जो कर सकते है आपको कंगाल
Share:

यदि आप स्मार्टफोन यूज करते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़े. यह खबर आपके फोन की बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने में सहायता करने वाली है. दरअसल, Google ने हाल ही में Play Store से 16 ऐप्स को हटा दिया है. इन ऐप को इसलिए हटाया गया है क्योंकि ये बैटरी को बहुत तेजी से समाप्त कर रहे थे और बहुत अधिक मोबाइल डेटा की खपत करने का काम करते है. जिसके साथ साथ इनमें से कुछ ऐप ऐड फ्रॉड में भी शामिल किए जा चुके है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने फोन को चेक करें ले कि कहीं आपने इनमें से कोई App अब भी इंस्टॉल तो नहीं कर रखा है. हम आपको बताएंगे इन सभी 16 ऐप के बारे में.

McAfee ने पकड़ी इन ऐप की गड़बड़ी: खबरों का कहना है कि  इन 16 में से कई ऐप वेबपेज पर बैकग्राउंड में चलते हुए वहां मौजूद अलग-अलग विज्ञापनों पर क्लिक कर लेते है. साइबर सिक्युरिटी फर्म McAfee द्वारा इन ऐप्स की इस तरह की गतिविधि की पहचान की गई थी. इतना ही नहीं ये ऐप्स यूटिलिटी Apps की कैटेगरी में आ जाते है. इनमें से कई करंसी कन्वर्जन, टॉर्च, क्यूआर कोड स्कैनिंग जैसे अन्य काम के लिए यूज  भी किए जाने लगे है. पर हैरानी की बात ये है कि इन सभी ऐप्स में बैकग्राउंड फंक्शन भी दिए जा रहे है. McAfee ने कथित तौर पर पाया कि ये ऐप यूजर्स को बिना किसी सूचना के अपने आप ही किसी कोड को डाउनलोड कर लेते है और अलग-अलग वेब पेज तक भी पहुंच जाते हैं. इसके बाद ये उन वेब पेज पर मौजूद ऐप लिंक और विज्ञापनों पर भी क्लिक करते हैं.

इन ऐप से फोन में मैलवेयर आने का भी खतरा: अपने आप चलकर विज्ञापन संबंधि गतिविधियों में शामिल होने के साथ साथ इन ऐप में एक और कमी ये पाई गई है कि ये बहुत ज्यादा बैकग्राउंड एक्टिविटी की वजह से न सिर्फ मोबाइल बैटरी की अधिक खपत करते हैं बल्कि मोबाइल डेटा को भी जल्दी समाप्त कर दिए जाते हैं. जिसके साथ साथ इन ऐप की वजह से स्मार्टफोन में मैलवेयर आने का भी खतरा बना रहता है.

ये हैं Google Play Store से हटाए गए ऐप्स

Quick Note

Instagram Profile Downloader

Ez Notes

com.candlencom.flashlite

com.doubleline.calcul

com.dev.imagevault Flashlight+

Joycode

EzDica

Currency Converter

BusanBus

8K-Dictionary

com.smh.memocalendar memocalendar

Flashlight+

Smart Task Manager 

High-Speed Camera

चोरी-छिपे लॉन्च किया गया ये दमदार स्मार्टफोन, कीमत उड़ाएगी आपके होश

क्या आपका भी है SBI में अकाउंट? तो जरूर पढ़ ले ये खबर

जल्द ही बदल जाएगी WhatsApp, शुरू होगा एक और नया फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -